Advertisment

Ola Cabs: अब गूगल मैप से कनेक्ट नहीं होगी ओला कैब, सेवाओं को कहा अलविदा

Ola Cabs Update: देश में सबसे ज्यादा प्रचलित कंपनी ओला ने अब गूगल मैप्स की सेवाओं को अलविदा कह दिया है.

Advertisment
author-image
Sunder Singh
New Update
OLA cabs

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Advertisment

Ola Cabs Update: देश में सबसे ज्यादा प्रचलित कंपनी ओला ने अब गूगल मैप्स की सेवाओं को अलविदा कह दिया है. ओला ग्रुप के चेयरमैन भावीश अग्रवाल ने जानकारी शेयर करते हुए बताया कि कंपनी के इस फैसले से 100 करोड़ रुपए सालाना बचाए  जा सकेंगे. यही नहीं उन्होने बताया कि अब ओला कंपनी का ही मैप पूरी तरह विकसित हो गया है. इसलिए कंपनी अपने मैप को ही उपयोग में लाएगी. ताकि ग्राहकों को कोई भी परेशानी न हो. आपको बता दें कि अभी तक ओला गूगल मैप्स की सेवाएं लेती थी. जिसके चलते सालाना गूगल को 100 करोड़ रुपए का भुगतान करना होता था..

Advertisment

यह भी पढ़ें : Salary Hike: इन सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सैलरी में 100% इजाफा करने की तैयारी

 एक्स पर शेयर की जानकारी
आपको बता दें कि ओला कैब के चेयरमैन भावीश अग्रवाल ने कंपनी के आधिकारिक हैंडल से जानकारी शेयर करते हुए बताया कि कंपनी ने अपना मैप विकसित कर लिया है. यह पूरी तरफ से देश में ही विकसित सर्विस है. साथ ही जानकारी दी कि अब हम गूगल मैप्स का इस्तेमाल बंद कर रहे हैं. ताकि कंपनी का पैसा बचाया जा सके. क्योंकि हर साल कंपनी गूगल को 100 करोड़ रुपए भुगतान मैप्स यूज करने के लिए करती है.. सेवाएं बंद करने के बाद यहां होने वाला खर्च कंपनी अपनी ग्रोथ पर खर्च करेगी. हालांकि इससे  ग्राहकों को कोई भी फर्क पड़ने वाला नहीं है. क्योंकि कंपनी का मैप पूरी तरह विकसित हो चुका है.. 

Advertisment

लोकेशन सर्विस का मिलेगा लाभ
आपको बता दें कि ओला मैप्स की एपीआई कृत्रिम क्लाउड पर मौजूद है. इसके तहत आपको लोकेशन सर्विस का पूरा लाभ मिलेगा. यानि जैसे ग्राहक गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं. वैसे ही मैप्स का भी इस्तेमाल कर सकेंगे. ओला में आपको नेविगेशन एपीआई, प्लेसेस एपीआई, टाइल्स एपीआई और राउटिंग एपीआई उपलब्ध कराई जाएंगी. यह सेवा एंड्रॉइड के साथ ही आईओएस प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है.  इसलिए अब ओला कैब के लिए गूगल मैप पुरानी बात हो जाएगी.. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • ओला कैब के चेयरमैन भावीश अग्रवार ने कहा इससे कंपनी के बचेंगे 100 करोड़ रुपये
  • ओला मैप्स का ही यूज करेगी कंपनी, पूरी तरह हुआ विकसित
  • गूगल मैप को करते थे हर साल 100 करोड़ रुपए का भुगतान

Source : News Nation Bureau

Bhavish Aggarwal Bhavish Aggarwal News ओला Ola Maps Ola group ओला ग्रुप
Advertisment
Advertisment