Advertisment

Petrol Diesel Price Today: देशभर में बदला पेट्रोल औऱ डीजल का भाव, नई रेट लिस्ट जारी

Petrol Diesel Price Today: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के बीच पेट्रोल औऱ डीजल की कीमत में आज भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है...कई राज्यों में ईंधन के भाव बदल गए हैं.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today( Photo Credit : News Nation)

Petrol Diesel Price Today: इंटरनेशनल मार्केट में पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव का दौर नजर आ रहा है. वैश्विक बाजार में आज यानी शनिवार को एक बार फिर कच्चे तेल के भाव बढ़त दर्ज की गई, जिसके बाद क्रूड ऑयल का रेट 90 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पहुंच गया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में आए बदलाव का असर देश में पेट्रोल और डीजल के खुदरा भाव में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है. कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल के भाव बदल गए हैं. हालांकि दिल्ली और मुंबई समेत देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई अंतर नहीं देखा गया है. 

Advertisment

इस बीच देश की सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव वाली लिस्ट जारी कर दी है. नई रेट लिस्ट के अनुसार आंध्र प्रदेश, गोवा, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर समेत कुछ राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हो गई हैं, जबकि हिमाचल प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश समेत कुछ राज्यों में ईंधन के भाव बढ़ गए हैं. देश के चारों महानगरों की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल और डीजल का भाव क्रमशः 94.72 रुपए व 87.66 रुपए प्रति लीटर बनी हुई है. मुंबई में पेट्रोल का भाव 104.21 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.13 रुपए प्रति लीटर बनी हुई है. कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल 103.94 रुपए लीटर और डीजल 90.74 रुपए प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 100.98 रुपए प्रति लीटर और डीजल 92.32 रुपए प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है.

देश के अन्य प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत

  • -नोएडा में पेट्रोल 94.66 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.94 रुपये प्रति लीटर
  • -गुरुग्राम में पेट्रोल 95.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.03 रुपये प्रति लीटर
  • -चंडीगढ़ में पेट्रोल 94.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल 82.38 रुपये प्रति लीटर
  • -हैदराबाद में पेट्रोल 107.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.63 रुपये प्रति लीटर
  • -जयपुर में पेट्रोल 104.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.34 रुपये प्रति लीटर
  • -पटना में पेट्रोल 105.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.03 रुपये प्रति लीटर
  • -लखनऊ में पेट्रोल 94.79 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.74 रुपये प्रति लीटर

Source : News Nation Bureau

Petrol Price Today Today Pe Petrol Diesel Latest News Latest Petrol Diesel News Petrol Diesel Rate Today Petrol Diesel News Rising Petrol Price Petrol Diesel Price Today News Petrol Diesel Price Today Delhi Petrol Rate Latest Petrol News Petrol Rate Today
Advertisment