Advertisment

Petrol-Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, अब इतने रुपए हुआ महंगा

Petrol-Diesel Prices: तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पिछले 15 दिनों में 13 वीं बार प्रमुख परिवहन ईंधन की कीमतें बढ़ाईं है. नतीजतन, पिछले 15 दिनों में, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमतों में 9.40 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Petrol Diesel Prices

Petrol Diesel Prices( Photo Credit : File Pic)

Petrol-Diesel Prices: तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पिछले 15 दिनों में 13 वीं बार प्रमुख परिवहन ईंधन की कीमतें बढ़ाईं है. नतीजतन, पिछले 15 दिनों में, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमतों में 9.40 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. नई दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. पंप की कीमतों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल अब 104.61 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.87 रुपये प्रति लीटर है.

Advertisment

आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 119.67 रुपये और 103.92 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा, दोनों परिवहन ईंधन की कीमतें कोलकाता में बढ़ाई गईं. पेट्रोल की कीमत बढ़कर 114.28 रुपये और डीजल 99.02 रुपये प्रति लीटर हो गया. चेन्नई में भी इसकी कीमत बढ़ाई गई. वहां पेट्रोल की कीमत अब 110.09 रुपये और डीजल की कीमत 100.18 रुपये प्रति लीटर है. ओएमसी विभिन्न कारकों जैसे रुपया से अमेरिकी डॉलर विनिमय दर, कच्चे तेल की लागत और अन्य के बीच ईंधन की मांग के आधार पर परिवहन ईंधन लागत को संशोधित करती है.

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए मंगलवार को कहा कि भाजपा के 80-20 का मतलब है डीजल इंजन की कीमत में 80 पैसे की बढ़ोतरी है. आप नेता ने मंगलवार सदन में कहा, 'उत्तर प्रदेश में पूरे चुनाव के दौरान भाजपा कहती रही कि हम 80-20 पर चुनाव लड़ रहे हैं. वे कहने की कोशिश कर रहे थे कि हम पेट्रोल-डीजल के दाम में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी करते रहेंगे लगातार 20 दिनों के लिए.'

Source : News Nation Bureau

Petrol-Diesel dependency Petrol diesel prices increased Petrol Price in Delhi Petrol Cheap in Bihar petrol diesel rates Petrol Cheap in Uttar Pradesh Petrol Price in delhi Tod Petrol-Diesel Prices BREKING NEWS petrol diesel breking news Petrol Price in UP
Advertisment
Advertisment