Advertisment

Petrol Diesel Prices: नोएडा सहित इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या हैं रेट?

भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में रोजाना संसोधन किया जाता है. इसलिए सभी की नजर सुबह उठते ही पेट्रोल-डीजल के दामों पर रहती है. आपको बता दें कि दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल सस्ता हुआ है तो कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े भी हैं.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
Petrol Diesel Prices

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Petrol Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल के दाम आम आदमी के बजट पर सीधा इफेक्ट डालते हैं. तभी तो दिन निकलते ही लोगों की नजर पेट्रोल डीजल के दामों पर टिकी रहती है. आपको बता दें कि बुधवार को पेट्रोल-डीजल के दाम देश के कई हिस्सों में महंगा हुआ तो कई में सस्ता भी हुआ है.  WTI क्रूड 0.10 डॉलर बढ़कर 71.84 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, ब्रेंट क्रूड 0.07 डॉलर की तेजी के साथ 76.36 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है. जिसका असर तेल के रिटेल पर पड़ता है. जानकारी के मुताबिक जहां छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दामों में 50 पैसे प्रतिलीटर की तेजी देखने को मिली तो नोएडा में दाम घटाए गए. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : IRCTC: अब आईआरसीटीसी कराएगा भगवान राम के दर्शन, गंगा रामायण यात्रा के नाम से जारी किया सस्ता टूर पैकेज

आपके राज्य में क्या है रेट ? 

देश के दूसरे बड़े राज्य बिहार की  बात करें तो पेट्रोल प्रतिलीटर 27 पैसे व डीजल 25 पैसे तक महंगा हुआ है. वहीं कर्नाटक, एचपी व महाराष्ट्र की अगर बात करें तो दोनों फ्यूल्स के दामों में 52 पैसे प्रतिलीटर की गिरावट दर्ज की गई है.  झारखंड और वेस्ट बंगाल में भी 45 पैसे प्रतिलीटर की गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेस के जनपद नोएडा में पेट्रोल 96.64 रुपये और डीजल 89.82 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट 

राजधानी दिल्ली में  पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है. कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल 102.72 रुपये और डीजल 94.33 रुपये प्रति लीटर आज के दाम हैं. इसके अलावा दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 96.64 रुपये और डीजल 89.82 रुपये प्रति लीटर हो गया है. साथ ही लखनऊ में पेट्रोल 96.56 रुपये और डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • WTI क्रूड 0.10 डॉलर बढ़कर 71.84 डॉलर प्रति बैरल पर कर रहा ट्रेंड 
  • छत्तीसगढ़ में 50 पैसे प्रति लीटर तक बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव
  •  नोएडा, लखनऊ, पटना में आई तेल के दामों में गिरावट 

Source : News Nation Bureau

Crude Oil Price petrol diesel lates rates in india petrol price rajasthan Petrol-Diesel Price Petrol Price in Delhi chaeck latest rate of fuel in india
Advertisment
Advertisment