Advertisment

Phalodi Satta Market: चुनाव परिणाम को लेकर क्या फोलादी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी, इस पार्टी को मिल रहा बहुमत

Phalodi Satta Market Today: इन दिनों देश में चुनावी समर चल रहा है. अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होना है. ऐसे में अब एग्जिट पोल और भविष्यवाणी होने लगी है. आखिर इस बार कौन सत्ता पर काबिज होगा.

author-image
Sunder Singh
New Update
loksabha election result

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Phalodi Satta Market Today:  इन दिनों देश में चुनावी समर चल रहा है. अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होना है. ऐसे में अब एग्जिट पोल और भविष्यवाणी होने लगी है. आखिर इस बार कौन सत्ता पर काबिज होगा. ऐसे में फोलादी सट्टा मार्केट में भी एक-एक सीट का गणित लगाया जा रहा है. आखिर इस बार कौन सरकार बना रहा है.  रिजल्ट आने से पहले ही राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी शुरू हो चुकी है.  फोलादी सट्टा बाजार में बताया गया है कि बीजेपी को इस चुनाव में कोई भी नुकसान होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. पिछली बार की तरह ही बंपर सीटों से बीजेपी फिर  से सरकार बना लेगी.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: देश के 50 लाख कर्मचारियों की फिर आई मौज, जुलाई में इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

यूपी में 55 से 65 सीट मिलने का दावा

 आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है. जिसमें 80 लोकसभा सीटें हैं, यह राज्य ही तय करता है आखिर देश में किसकी सरकार बनेगी. फोलादी सट्टा मार्केट की भविष्यवाणी के मुताबिक, इस बार यूपी में 55 से 65 सीटें एनडीए को मिलने वाली हैं. आपको बता दें कि पिछली बार 64 सीटें बीजेपी ने यहां जीती थी. यानि लगभग वैसा ही प्रदर्शन इस बार भी बीजेपी का यूपी में रहने वाला है.  समाजवादी पार्टी और कांग्रेस यानी इंडिया गठबंधन को मजबूत दिखाया जा रहा है. इस बार इंडिया गठबंधन को यूपी में पहले से अधिक सीटें दी जा रही हैं. लेकिन सरकार एनडीए की ही बनेगी. ऐसी भविष्यवाणी फोलादी सट्टा मार्केट की और से की गई है.. 

क्य़ा इन सीटों का गणित

उत्तर प्रदेश की कई ऐसी सीट हैं जिन पर सट्टा मार्केट में काफी चर्चा चल रही है. इन सीटों की बात करें तो मुख्य रूप से सहारनपुर, मेरठ, नगीना, मुजफ्फरनगर, लखनऊ, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, वाराणसी, केसरगंज, घोसी, गौतमबुद्धनगर की सीटें हैं.  13 मई को सट्टा बाजार की ओर जारी अनुमान में कहा गया था कि भाजपा को इस बार लोकसभा आम चुनाव 2024 में करीब 300 सीटें मिल रही हैं. एनडीए को ये सीटें 380 तक हो जाती हैं. हालांकि ये सट्टा मार्केट की भविष्यवाणी है. इसमें कितनी सच्चाई है. इसका असली पता 4 जून को ही चल पाएगा.

HIGHLIGHTS

  • 6 चरणों का चुनाव हुआ खत्म, सातवें चरण के लिए आज शाम को रुक जाएगा प्रचार
  • 1 जून को डाले जाने हैं अंतिम चरण के वोट, फोलादी सट्टा बाजार ने कर दी ये भविष्यवाणी 

Source : News Nation Bureau

election 2024 loksabha marketloksabha Loksabha Election 2024 phalodi satta market
Advertisment
Advertisment