Advertisment

PM Kisan Nidhi: इंतजार खत्म, 28 जुलाई को देश के 9 करोड़ किसानों के खाते पहुंचेगी 14वीं किस्त

लंबे समय से 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए खुशखबरी है, 28 जुलाई को राजस्थान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री किसानों को 14वीं किस्त का तोहफा देंगे. यहां वे एक सभा को संबोधित भी करेंगे.

author-image
Sunder Singh
New Update
pm kissan 36

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

PM Kisan Nidhi Update: अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थी हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.  क्योंकि सरकार ने 14 वीं किस्त की डेट फाइनल कर दी है. 28 जुलाई को राजस्थान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री स्वयं देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में 14वीं किस्त के 2000-2000 रुपए डिजिटली ट्रांसफर करेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी राजस्थान के नांगौर में चुनावी दौरे पर हैं. यहां वे जनसभा को संबोधित भी करेंगे. इससे पहले भी 2 बार प्रधानमंत्री राजस्थान आ चुके हैं.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : EPFO: अब PF खाता धारकों की होगी चांदी, नियमों में बदलाव करने की तैयारी

काफी दिनों से था इंतजार 

दरअसल, 27 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी देश के किसानों को 13वीं किस्त की सौगात दी थी. 6 माह बाद अब 14वीं किस्त का गिफ्ट देने वाले हैं. जानकारी के मुतााबिक प्रधानमंत्री का कार्यक्रम फाइनल हो गया है. बताया जा रहा है कि नागौर से ही पीएम देश के 9 करोड़ किसानों को 18 हजार करोड़ का गिफ्ट देंगे. हालांकि इस बार भी लगभग 3 करोड़ किसान 14वीं किस्त से वंचित कर दिये गये हैं. ये वहीं किसान हैं जिन्होने सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन फॅालो नहीं की है.  आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी  राजस्थान के बांसवाड़ा भीलवाड़ा, दौसा, सिरोही, नाथद्वारा, अजमेर  में सभा कर चुके हैं. इसी साल के अंत में राजस्थान में चुनाव होना अपेक्षित है. 

प्रधानंत्री के आगमन की तैयारियां जोरों पर 

आपको बता दें कि फिलहाल प्रधानमंत्री विदेशी दौरे पर हैं. वहां से लौटते ही राजस्थान दौरा शुरू होगा. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं.  तयारियों की समीक्षा करने ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह रविवार को जयपुर आएंगे. इस बार किसी भी सूरत में बीजेपी राजस्थान फतेह करना चाहती है. कांग्रेस की आपसी फूट का लाभ भी बीजेपी को मिलने वाला है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • राजस्थान दौरे के दौरान देंगे किसानों को दिवाली गिफ्ट 
  • फिलहाल विदेशी दौरे पर हैं प्रधानमंत्री मोदी, 28 जुलाई डेट हुई निर्धारित
  •  इस बार भी तीन करोड़ किसान रहें 14वीं किस्त से वंचित 

Source : News Nation Bureau

PM Kisan Samman Nidhi Prime Minister Narendra Modi Prime Minister Kisan Samman Nidhi Kisan Samman Nidhi PM Modi Rajasthan Visit PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment