PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा ऐलान- किसानों के खाते में इस दिन आएंगे योजना के 2,000 रुपए

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: कृषि सखियों के रूप में ट्रेनिंग प्राप्‍त स्‍वयं सहायता समूह के 30 हजार से ज्‍यादा सदस्‍यों को सर्टिफिकेट देंगे तो काशी से डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड (केकेसी) लॉन्च करेंगे.

author-image
Mohit Sharma
New Update
PM Kisan Samman Nidhi Yojana

PM Kisan Samman Nidhi Yojana( Photo Credit : News Nation)

PM Kisan Samman Nidhi Yojana:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब पांच घंटे की बजाय अपने संसदीय क्षेत्र काशी में 16 घंटे रहेंगे. पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के अनुसार प्रधानमंत्री 18 जून की शाम चार बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. पीएम किसानों को तोफा देंगे और काशीवासियों का शुक्रिया अदा करेंगे.  इस दौरान रोड शो जैसा माहौल होगा. वाराणसी में पीएम मोदी के दौरे की शुरुआत मेंहदीगंज में किसान सम्‍मेलन को संबोधित करने से होगी. यहां प्रधानमंत्री किसानों को संबोधित करने के साथ ही देश के 9.60 करोड़ किसानों के खाते में डीबीटी के तहत 20 हजार करोड़ से ज्‍यादा की पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना की 17वीं किस्‍त जारी करेंगे.

Advertisment

काशी से डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड (केकेसी) लॉन्च करेंगे PM

कृषि सखियों के रूप में ट्रेनिंग प्राप्‍त स्‍वयं सहायता समूह के 30 हजार से ज्‍यादा सदस्‍यों को सर्टिफिकेट देंगे तो काशी से डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड (केकेसी) लॉन्च करेंगे. प्रधानमंत्री न केवल किसानों से संवाद करेंगे बल्कि उनके उगाए उत्‍पादों को देखने स्‍टॉल पर जाएंगे और 21 प्रगतिशील किसानों से मुलाकात भी करेंगे.  प्रधानमंत्री मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से सेना के हेलिकॉप्टर से मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल जाएंगे. वहां से लगभग छह बजे वह पुलिस लाइन ग्राउंड स्थित हेलीपैड आएंगे. फिर, सड़क मार्ग से श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने जाएंगे. दर्शन-पूजन के बाद वह दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन करेंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे. रात आठ बजे वह दशाश्वमेध घाट से सड़क मार्ग से रात्रि विश्राम के लिए बरेका स्थित ऑफिसर्स गेस्ट हाउस जाएंगे. रात्रि विश्राम के बाद बुधवार की सुबह वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

पीएम बनने के बाद पहली बार काशी आ रहे PM

पीएम मोदी तीसरी बार पीएम बनने के बाद पहली बार काशी आ रहे है. इस दौरान रोड शो जैसा माहौल होगा जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के चेहरों पर खुशी की भाव देखने को मिल रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना के अंतर्गत सरकार किसानों को 6000 रुपए सालान की मदद करती है. यह राशि किसानों के खातों में हर तीन महीने के अंतराल में दो-दो हजार रुपए के तौर पर ट्रांसफर की जाती है. 

Source : News Nation Bureau

pm kisan samman nidhi yojana payment pm kisan samman nidhi yojana e kyc PM Kisan yojna PM Kisan Samman Nidhi Yojana pm kisan samman n PM Kisan Samman Nidhi pm kisan news pm kisan news hindi pm kisan pm kisan news PM Kisan Samman Nidhi Yojana mandhan yojna
Advertisment
Advertisment