Advertisment

PM Kisan Yojana: इंतजार खत्म, 18 जून को किसानों के खाते में पहुंचेगी 17वीं किस्त

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: काफी समय से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का इंतजार कर रहे किसानों के लिए अच्छी खबर है. 18 जून यानि मंगलवार को पीएम मोदी पहले की तरह स्वयं ही वाराणसी से 17वीं किस्त ऑनलाइन किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे.

author-image
Sunder Singh
New Update
PM Samman Nidhi  4

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

PM Kisan Samman Nidhi Yojana:  काफी समय से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का इंतजार कर रहे किसानों के लिए अच्छी खबर है. 18 जून यानि मंगलवार को पीएम मोदी पहले की तरह स्वयं ही वाराणसी से 17वीं किस्त ऑनलाइन किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे. आपको बता दें कि इस बार कुल 9.26 लाभार्थियों के खाते में निधि के 2000-2000 रुपए पहुंचेंगे. पीएम पद की शपथ लेते ही प्रधानमंत्री मोदी ने 17वीं किस्त रिलीज करने वाली फाइल पर डिजिटली हस्ताक्षर दिये थे. जिसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान किस्त का पैसा पात्र किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Bakrid Holiday: बैंक से लेकर शेयर मार्केट तक आज सब पर लगा ताला, जानें और क्या-क्या रहेगा बंद

20000 करोड़ की फाइल पर हस्ताक्षर

 आपको बता दें कि जैसे प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. उसके अगले ही दिन किसान निधि की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिये थे. साथ ही 17वीं किस्त जारी करने का कार्यक्रम भी जारी कर दिया  गया था. 18 जून को यानि मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर मतदाताओं का आभार व्यक्त करने जाएंगे. उसी दौरान देश के 9.26 करोड़ पात्र किसानों के खाते में पीएम निधि के तहत मिलने वाले 2000-2000 रुपए ऑनआलइन माध्यम से ट्रांसफर कर देंगे. आपको बता दें कि इससे पहले 28 फरवरी को महाराष्ट्र दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 16वीं किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर की थी..  

ये किसान रहेंगे वंचित

आपको बता दें कि इस  बार भी वे किसान 17वीं किस्त से वंचित रह जाएंगे. जिन्होने कई बार अपील के बाद भी ईकेवाइसी नहीं कराई है. साथ ही भूलेख सत्यापन भी नहीं कराया है. क्योंकि लगभग ढाई करोड़ किसानों को इस बार भी लाभ से वंचिंत कर दिया गया है. हालांकि यदि ये किसान अभी भी ईकेवाईसी व भूलेख सत्यापन करा लेंगे तो 18वीं किस्त के दौरान उन्हें दोनों किस्तों का पैसा एक साथ भी मिल सकता है.  फिलहाल पात्र लाभार्थियों की सूची विभाग के पास पहुंच गई है. ताकि कोई भी परेशानी न हो..

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी दौरे के दौरान करेंगे 20000 करोड़ रूपए ट्रांसफर
  • शपथ लेने के अगले ही दिन कर दिया था पीएम किसान निधि की फाइल पर हस्ताक्षर
  • लगभग 9.26 करोड़ किसानों के खाते में पहुंचेंगे 2000-2000 रुपए

Source : News Nation Bureau

PM Kisan samman nid pm kisan samman nidhi problem PM Kisan Samman Nidhi Update pm kisan samman nidhi yojna registration PM Kisan Samman Nidhi Scheme PM Kisan Samman Nidhi pm kisan samman nidhi yojna registrationPM Kisan Samman PM Kisan Samman Nidhi Yojana
Advertisment
Advertisment