Advertisment

Amarnath Yatra के लिए रजिस्ट्रेशन स्टार्ट, 1 जुलाई से शुरू होगी यात्रा

Amarnath Yatra 2023: भगवान अमरनाथ के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. क्योंकि इस साल की यात्रा का पूरा शैड्यूल जारी हो चुका है. जानकारी के मुताबिक बाबा बर्फानी के दर्शनों के अभिलाषी भक्त आज यानि सोमवार से यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. वहीं यात्

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
AMARNATH YATRA

file photo( Photo Credit : News Nation)

Amarnath Yatra 2023: भगवान अमरनाथ के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. क्योंकि इस साल की यात्रा का पूरा शैड्यूल जारी हो चुका है. जानकारी के मुताबिक बाबा बर्फानी के दर्शनों के अभिलाषी भक्त आज यानि सोमवार से यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. वहीं  यात्रा की शुरूआत 1 जुलाई 2023 से की जाएगी. बिना रजिस्ट्रेशन के किसी भी यात्री को जाने की अनुमति नहीं होगी. जम्मू कश्मीर की उप राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha Lieutenant Governor of Jammu and Kashmir) ने बताया कि सभी तैयारियां पूर्ण है. यात्रियों की सभी जरूरतों का ख्याल रखा गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Indian Railways: देश के करोड़ों भक्तों के लिए खुशखबरी, अब खाटू श्याम जी जाना होगा आसान

62 दिनों की होगी यात्रा 

प्रशासन द्वारा शेड्यूल के मुताबिक, यात्रा की कुल अवधि 62 दिन निर्धारित की गई है. साथ ही यात्रा 1 जुलाई 2023 को स्टार्ट कर दी जाएगी. यात्रा की समाप्ती की अगर बात करें तो 31 अगस्त तक ये यात्रा चलेगी. जो भक्तगण यात्रा करने नहीं जा पाएं. उनके लिए सुबह-शाम की आरती का  सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था बनाई जा रही है. अमरनाथ यात्रा के एप को भी प्ले स्टोर से इंस्टॅाल किया जा सकता है.  यात्रियों के लिए सभी सुविधाओं का इंतजाम किया गया है. साथ ही सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए किसी भी श्रधालु को बिना रजिस्ट्रेशन यात्रा की अनुमति नहीं होगी. इसलिए यात्रा करने वाले सभी यात्री रजिस्ट्रेशन जरूर करां लें. 

Advertisment

क्या बोले उप राज्यपाल ?

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हां के मुताबिक, प्रशासन स्तर से सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है. शेष तैयारी भी यात्रा शुरु होने से पहले पूरी कर ली जाएगी.  उन्होने बताया कि यात्रियों के लिए आवास, बिजली, पीने के पानी की व्यवस्था, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम आदि किए जा रहे हैं. गंदगी साफ करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश जारी किये गए हैं. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी खास इंतजाम किये गए हैं.

HIGHLIGHTS

  • 62 दिनों की अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
  • प्रशासन ने यात्रा का पूरा शेड्यूल किया जारी, बरती जाएंगी विशेष सावधानियां 
  • उप राज्यपाल मनोज सिन्हा पूरे मामले में रख रहें हैं स्वयं नजर 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Amarnath Yatra 2023 Registration Date Amarnath Yatra 2023 Registration Amarnath Yatra 2023 date Manoj Sinha Lieutenant Governor of Jammu-Kashmir Amarnath Yatra 2023
Advertisment
Advertisment