Advertisment

Roadways News: रोडवेज बसों के किराए में हुआ बदलाव, दिल्ली-लखनऊ समेत इन शहरों के लिए देना होगा इतना भाड़ा

Roadways News: हरिद्वार जाने वाली बसें बिजनौर और नजीबाबाद होकर जाएंगी. इस तरह से यह रोडवेज बसों के लिए यह दूरी 155 से 180 किलोमीटर बढ़ जाएगी.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Roadways News

Roadways News ( Photo Credit : File Pic)

Roadways News: देश में यातायात का सबसे बड़ा माध्यम रोडवेज बस है. रोजाना लाखों-करोड़ों लोग रोडवेज की इन बसों में यात्रा करते हैं. यही वजह है कि रोडवेज बसों को किसी भी राज्य की लाइफलाइन माना जाता है. इसके साथ ही राज्य परिवहन निगम किसी भी राज्य के लिए राजस्व का एक बड़ा स्रोत भी माना जाता है. इस क्रम में राज्य सरकार रोडवेज बसों के किराए में समय-समय पर बदलाव भी करती रहती हैं. रोडवेज बसों के किराए में बदलाव की ऐसी ही एक खबर हम आपके लिए आज लेकर आए हैं. ये बात तो सबको पता ही है कि कांवड़ यात्रा के दौरान रोडवेज बसों का संचालन परिवर्तित रूट होगा. ऐसे में दूरी बढ़ने के कारण परिवहन निगम यात्रियों से अधिक किराया वसूलने की तैयारी कर रहा है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Budget Highlights: एक क्लिक में पढ़ें बजट की बड़ी बातें, किसानों से लेकर युवाओं तक हुईं ये घोषणाएं

दरअसल, यहां हम बात कर रहें हैं उत्तर प्रदेश के मेरठ की. यहां कांवड़ियों की संख्या में वृद्धि होते ही भैंसाली बस डिपो बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में बसों का संचालन गढ़ रोड स्थित सोहराब गेट डिपो से शुरू किया जाएगा. दिल्ली, हरिद्वार और लखनऊ समेत तमाम शहरों की बसें भैंसाली के स्थान पर सोहराब गेट से मिलेंगी. हरिद्वार जाने वाली बसें बिजनौर और नजीबाबाद होकर जाएंगी. इस तरह से यह रोडवेज बसों के लिए यह दूरी 155 से 180 किलोमीटर बढ़ जाएगी. यही वजह है कि रोजवेज बसों के किराए में 7 रुपए की वृद्धि हो सकती है. दिल्ली-नोएडा के लिए निकलने वाली बसें किठौर और हापुड़ होते हुए निकलेंगी. इसलिए इन रूट पर भी किराए में सात से आठ रुपए की बढ़ोतरी होगी. 

यह खबर भी पढ़ें- Budget 2024 Live Updates: 5 साल में 4 करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

लखनऊ और गोरखपुर की बात करें तो इन शहरों के लिए रूट निर्धारित कर दिए गए हैं. ये बसें वाया बिजनौर और बुलंदशहर पहुंचेंगी. सामान्यतः लखनऊ के लिए एक बस 484 किलोमीटर चलती है, जिसके लिए 725 रुपए किराया निर्धारित किया गया है. अब वाया बिजनौर जाने पर किराए में 47 रुपए और वाया बुलंदशहर के लिए 89 रुपए की वृद्धि होगी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Roadways News Fare of roadways buses increased roadways buses Kanwar Yatra update Kanwar Yatra Kanwar Yatra News
Advertisment
Advertisment