Rojgar Mela: पीएम मोदी की बेरोजगारों को सौगात, वर्चुअली बांटे नियुक्तिपत्र

Rojgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 1 लाख से ज्यादा युवाओं को वर्चुअली नियुक्तिपत्र वितरित किये. आपको बता दें कि देश में कुल 47 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन हुआ है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
Rojgar mela

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Rojgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने देश के 1 लाख से ज्यादा युवाओं को वर्चुअली नियुक्तिपत्र वितरित किये. आपको बता दें कि देश में कुल 47 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन हुआ है. जिसमें पीएम मोदी ने वर्चुअली शिरकत की है.  बता दें कि रोजगार मेला के दौरान केंद्र सरकार के विभागों में नए भर्ती हुए युवाओं को नियुक्त पत्र दिये जाते हैं.  जिसमें राज्य और केंद्र शासित प्रदेश का भी समर्थन होता है. पूर्ण निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने देश के युवाओं को विभिन्न मंत्रालयों/विभागों जैसे राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, जनजातीय मामलों के मंत्रालय और रेलवे मंत्रालय आदि के नियुक्तिपत्र वितरति किये. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : IRCTC: सस्ते में करें गुजरात की सैर, सिर्फ इतना आएगा खर्च

पूर्व निर्धारित था कार्यक्रम 

आपको बता दें कि इस संबंध में पीएमओ की ओर से पहले ही नोटिफिकेशन जारी हुआ था.  जिसमें कहा गया था कि  कि प्रधानमंत्री मोदी 12 फरवरी की सुबह 10:30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एक लाख से अधिक नवनियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे.  कार्यक्रम के मुताबकि ही अपने तय समय के अनुसार पीएम मोदी ने वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित किया और  रोजगार मेले के माध्यम से  देश के 47 स्थानों पर नियुक्तिपत्र वितरित किये. बता दें कि रोजगार मेला की शुरुआत 22 अक्‍टूबर 2022 को हुई थी. पहले रोजगार मेला में 75 हजार से ज्‍यादा नियुक्ति पत्र बांटे गए थे. इसके बाद दूसरे रोजगार मेला में 71 हजार से ज्‍यादा नियुक्ति पत्र बांटे गए. जबकि 20 जनवरी 2023 हुए तीसरे रोजगार मेले में भी 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया था. पिछले साल 26 सितंबर तक कुल 9 बार रोजगार मेला का आयोजन हुआ.

इन मंत्रालयों में मिलेगी युवाओं को नियुक्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे उनकी भर्ती राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय, परिवार कल्याण, जनजातीय कार्य मंत्रालय और रेल मंत्रालय जैसे विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में की जाएगी. इस प्रोग्राम में राज्य और केंद्र शासित प्रदेश की सरकारें भी अपना समर्थन दे रही है.

HIGHLIGHTS

  • देश के कुल 47 स्थानों पर लगा रोजगार मेला, 1 लाख युवाओं को  मिलेंगे नियुक्ति पत्र
  • कई मंत्रालयों में मिला युवाओं को रोजगार, चेहरे पर आई खुशी
  •  इससे पहले भी कई रोजगार मेलों में युवाओं को नियुक्तिपत्र वितरित कर चुके हैं पीएम मोदी

Source : News Nation Bureau

Pm modi Rozgar Mela Narendra Modi PM Modi attend Rozgar Mela PM Narendra Modi Rozgar Mela PM modi PM Narendra Modi
Advertisment