Advertisment

सिर्फ 10 रुपए की बचत और करोड़ों का फायदा, जानें क्या है करोड़पति बनने का गणित

Systematic Investment Plan: अगर आप भी भविष्य में धन की चिंता को लेकर परेशान रहते हैं तो ये खबर आपको राहत दे सकती है. क्योंकि आजकल एसआईपी करके अच्छा-खासा पैसा एकत्र किया जा सकता है.

author-image
Sunder Singh
New Update
SIP  1

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Systematic Investment Plan: अगर आप भी भविष्य में धन की चिंता को लेकर परेशान रहते हैं तो ये खबर आपको राहत दे सकती है. क्योंकि आजकल एसआईपी करके अच्छा-खासा पैसा एकत्र किया जा सकता है. साथ ही इसमें आपको ज्यादा इंवेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं होती. जी हां सिर्फ 10 रुपए रोज बचाकर भी निवेशक को जरूरत के समय लाखों-करोड़ों रुपए मिल सकते हैं. जानकारी के मुताबिक ये प्लान 18 प्रतिशत तक रिटर्न देता है. एसआईपी से जुड़ने के बाद आप महज 35 साल में 1 करोड़ रुपए के मालिक बन जाएंगे.  यही प्लान से जुड़ने के बाद आपको कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी मिल जाएगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : UP में इन कर्मचारियों की आई मौज, इतनी बढ़ जाएगी सैलरी, कैबिनेट बैठक में लगी मुहर

म्यूचुअल फंड दे रहा है शानदार 

दरअसल,  शेयर मार्केट में पैसा निवेश करके भी लोग लाखों रुपए रोज कमा रहे हैं. लेकिन यह निवेश पूरी तरह जोखिम भरा होता है. आपका पैसा पलभर में डूब भी सकता है. लेकिन आप म्यूचुअल फंड पर भरोसा कर सकते हैं. क्योंकि मंथली निवेश करने के बाद आपको आपकी जमा पूंजी में 12 से 25 प्रतिशत तक रिटर्न मिलता ही है. इस हिसाब से अगर आप हर माह 300 रुपए की म्यूचुअल फंड में SIP लेते हैं तो 35 से 40 साल में 5 करोड़ का फंड तैयार कर सकते हैं. इसमें आपको निवेश बचपन में ही शुरू करना पड़ेगा. 

मार्केट की तेजी का नहीं पड़ता फर्क

शेयर बाजार में तेजी है या मंदी का इस पर कोई फर्क नहीं पड़ता.  इसका फर्क इसका कोई र्फक नहीं पड़ता है. एसआईपी म्यूचुअल फंड में निवेश जारी रखता है. इस प्रकार से धीरे धीरे आपके पास मोटा फंड जमा होता जाएगा. आपको बता दें कि एसआईपी में निवेश करने के कई फायदे है.  क्योंकि अलग-अलग कंपनियों में आपका पैसा निवेश किया जाता है.  निवेशकों से एक अपील है कि एसआईपी सेबी और एएमएफआई जारी किए गए नियमों को ध्यान पर जरूर पढ़ लें. नहीं तो कई बार नुकसान के भी चांस हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • छोटी बचत करके मैच्योरिटी पा सकते हैं मोटा मुनाफा
  • कई कंपनी दे रही  12 प्रतिशत से लेकर 25 प्रतिशत तक का रिटर्न
  • भविष्य में धन की चिंता नहीं आने देती ये सिस्टेमैटिक इंनवेस्टमेंट प्लान

Source : News Nation Bureau

Investment in Mutual Fund become a crorepati Investment In Mutual Funds Investment in SIP How To Become Crorepati Systematic Investment Plan
Advertisment
Advertisment