Advertisment

Sawan 2024: शिव भक्तों के लिए खुशखबरी, महेश्वर, ओंकारेश्वर और उज्जैन घूमने का मिलेगा मौका

IRCTC Tour Package: सावन का पवित्र माह लगभग 9 दिन बाद 22 जुलाई को शुरू हो जाएगा. सावन माह में हर कोई चाहता है कि भगवान शिव के प्रशिद्ध मंदिर में दर्शन हो जाएं.

author-image
Sunder Singh
New Update
Jyotirling Tour

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

IRCTC Tour Package: सावन का पवित्र माह लगभग 9  दिन बाद 22 जुलाई को शुरू हो जाएगा. सावन माह में हर कोई चाहता है कि भगवान शिव के प्रशिद्ध मंदिर में दर्शन हो जाएं. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने मध्यप्रदेश दर्शन के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है.  जिसमें आपको महेश्वर, ओंकारेश्वर  सहित अन्य मंदिरों के दर्शन करने का मौका मिल रहा है. आपको बता दें कि यहां महादेव की पूजा ममलेश्वर व अमलेश्वर के रूप में की जाती है. टूर पैकेज के दौरान आपको कई अन्य सुविधाएं भी मिल रही हैं. 

Advertisment

IRCTC : सिर्फ इतने रुपए में करें विदेश की सैर, केवल इतने खर्च में मिल रही कई सुविधाएं

ये रहेगा शेड्यूल

आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम मध्यप्रदेश माह दर्शन रखा है.  जिसमें आपको कुल 4 रात और 5 दिन के लिए मध्य प्रदेश में रहने का अवसर मिल रहा है. आपको बता दें कि ये एक आईआरसीटीसी का फ्लाइट टूर पैकेज है. वहीं बाकी जगहों पर आपको बस के माध्यम से घुमाया जाएगा. पैकेज की तिथि की बात करें तो 7 अगस्त, 2024 को हैदराबाद से हो रही है. सफर के दौरान खाने पीने से जुड़ी किसी प्रकार की चिंता नहीं करनी है. आपके खाने पीने से लेकर ठहरने के लिए होटल की व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी। इसमें आपको इंश्योरेंस की सुविधा भी मिल रही है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

इतना आएगा खर्च

खर्च की बात करें तो अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं तो आपको 32,550 रुपये किराये के रूप में खर्च करने होंगे. वहीं  दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 26,400 रुपये है. साथ ही यदि आप तीन लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 25,350 रुपये के किराये के रूप में देने होंगे. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.  इसके अलावा आईआरसीटीसी के निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी अपना टिकट बुक करा सकते हैं.

HIGHLIGHTS

  • धार्मिक लाभ के अलावा भी तमाम सुविधाओं का लाभ भक्तगणों को मिलेगा
  • आईआरसीटीसी ने 7 खासकर हैदराबाद के लोगों के लिए डिजाइन किया टूर पैकेज
  • सावन माह में दर्शन करना माना जाता है शुभ, 7 अगस्त को होगी शुरूआत

Source : News Nation Bureau

irctc omkareshwar Sawan 2024 irctc madhya pradesh tour packages IRCTC Irctc tour packages
Advertisment
Advertisment