Advertisment

Summer Special: अब इन रूट्स पर भी चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स

Indian Railway: यदि आप भी गर्मियों की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने कई रूट्स पर समर स्पेशल ट्रेन (summer special train)चलाने का फैसला लिया है.

author-image
Sunder Singh
New Update
train

सांकेतिक तस्वीर ( Photo Credit : News Nation)

Indian Railway: यदि आप भी गर्मियों की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने कई रूट्स पर समर स्पेशल ट्रेन (summer special train)चलाने का फैसला लिया है. समर स्पेशल चलाने के पीछे रेलवे का उद्देश्य यात्रियों की परेशानी है. क्योंकि गर्मियों की छुट्टियों में अचानक ट्रेनों में भीड़ बढ़ जाती है. समस्या को ध्यान में रखते हुए इस बार आईआरसीटीसी (IRCTC)पहले ही समर स्पेशल (summer special train)चलाने की घोषणा कर दी है. यूपी-बिहार के बाद अब एमपी और गुजरात के रूटों पर समर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी. ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो. साथ ही गर्मियों की छुट्टियों के दौरान आसानी से ट्रेन में सीट कंफर्म हो सके.

Advertisment

यह भी पढ़ें : इन कर्मचारियों की सैलरी में हुआ इजाफा, 10 में से 9 प्रस्तावों पर लगी मुहर

आपको बता दें कि पूर्वोत्तर रेलवे गर्मियों की छुट्टियों में यात्रियों की बढ़ती संख्या को मद्देनजर रखते हुए यूपी के बनारस से गुजरात के बीच ट्रेन संचालित करेगी. यह ट्रेन बनारस और गुजरात के उधना के बीच 26 अप्रैल से संचालित की जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता पंकज कुमार सिंह ने बताया है कि गुजरात के उधना से चलकर बनारस आने वाली ट्रेन एक वीकली समर स्पेशल ट्रेन हैं.

उन्होने आगे बताया कि 27 अप्रैल को यह बनारस से उधना के लिए चलेगी. बता दें कि 09013 उधना से बनारस आने वाली ट्रेन उधना-बनारस वीकली समर स्पेशल 26 अप्रैल को गुजरात के उधना से सुबह 7.25 मिनट पर चलेगी. इसके बाद यह वरोडरा, रतलाम, नागदा , उज्जैन, मक्सी, शाजापुर, ग्वालियर , भिंड आदि एमपी के शहरों को क्रॉस करती हुई दूसरे दिन 10.50 मिनट पर यूपी के बनारस पहुंचेगी.

Source : News Nation Bureau

Indian Railway-IRCTC special trains cancelled IRCTC Online Ticket Booking train news Indian Railway Summer Special Trains 2022 List special trains in india
Advertisment
Advertisment