Advertisment

यूपी में ये चीजें मिलने जा रही है बिल्कुल फ्री, जल्द होने वाली है घोषणा

उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के बाद योगी एक दम एक्शन मोड में आ गए हैं. हर दिन कोई न कोई ऐसा फैसला ले रहे हैं जिससे जनता का सीधा सरोकार हो. सूत्रों का दावा है कि अगले सप्ताह योगी सरकार 9Yogi Sarkar) कई चीजें यूपी में फ्री करने वालें हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
yogi

file photo( Photo Credit : News Nation)

उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के बाद योगी एक दम एक्शन मोड में आ गए हैं. हर दिन कोई न कोई ऐसा फैसला ले रहे हैं जिससे जनता का सीधा सरोकार हो. सूत्रों का दावा है कि अगले सप्ताह योगी सरकार 9Yogi Sarkar) कई चीजें यूपी में फ्री करने वालें हैं. जिनका जिक्र उन्होनें घोषणापत्र में किया था. इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)में सिर्फ बिजली ही नहीं बल्कि ये पांच चीजें भी बिल्कुल फ्री (5 Free services) दी जाएंगी. घोषणापत्र में किये गए वादों को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. बताया जा रहा है कि योगी एक-एक कर सभी विभागों के प्रजंटेशन ले रहे हैं. इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि जनता से किए गये वादों पर जल्द ही अमल होने वाला है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : बहुत काम की है LIC की यह स्कीम, हर महीने मिलेंगे 12,000 रुपये

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी हर चुनावी रैली में गरीबों को होली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का बड़ा वादा किया था. भाजपा भले ही अपने इस वादे को होली से पहले पूरा नहीं कर सकी हो,  लेकिन, पूरी उम्मीद है कि अब इस वादे पर जोर दिया जाएगा. सीनियर सिटीजन महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा (Free Bus Travel for Senior Citizen Women) सरकार 60 साल या उससे अधिक आयु की महिलाओं को साधारण से लेकर एसी बसों में मुफ्त सफर का तोहफा दे सकती है. इसको लेकर सरकार ने कवायद भी शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम ने इसको लेकर सर्वे भी कर लिया है.

उत्तर प्रदेश में किसानों को मुफ्त बिजली देने के वादे पर भी सरकार का ध्यान है. हालाकि सरकार ने किसानों की बिजली के रेट आधे तो कर दिए हैं. लेकिन घोषणापत्र में ट्वूबवैल के बिल पूरी तरह माफ करने के लिए कहा गया था. अगर भाजपा अपने इस वादे को पूरा करती है तो यूपी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने वाला देश का छठा राज्य बन जाएगा. यही नहीं कॉलेज छात्राओं को मुफ्त स्कूटी (Free scooty to college girls)भाजपा के घोषणा पत्र में कॉलेज की छात्राओं को मुफ्त स्कूटी के अलावा युवाओं को दो करोड़ टैबलेट और लैपटॉप मुफ्त देने का वादा किया गया था.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

CM Yogi Adityanath Free in UP CM Yogi Adityanath CM Yogi free electricity 5 Free services in up Yogi government 2.0
Advertisment
Advertisment