Advertisment

मालामाल कर देगा LIC का ये प्लान, अल्प निवेश में मिलेंगे 45 लाख रुपए

LIC New Scheme: अगर आप भविष्य की चिंताओं को लेकर परेशान रहते हैं तो ये खबर आपके चेहरे पर खुशी ला सकती है.

author-image
Sunder Singh
New Update
lic  2

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

LIC New Scheme: अगर आप भविष्य की चिंताओं को लेकर परेशान रहते हैं तो ये खबर आपके चेहरे पर खुशी ला सकती है. क्योंकि यहां हम भारतीय जीवन बीमा निगम के ऐसे प्लान की बात कर रहे हैं तो जो आपको मैच्योरिटी पर एकमुश्त 45 लाख रुपए पाने का हकदार बना देता है. यही नहीं प्लान के तहत निवेशक को कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी मिलता है. साथ ही आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित हाथों में रहता है. यहां जिस प्लान की बात हो रही है उसका नाम है रेगुलर प्रीमियम यूनिट लिंक्ड प्लान. जिससे जुड़कर करोड़ों निवेशक मोटा मुनाफा कमा रहे हैं.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : अब यात्री फ्लाइट में बुक कर सकेंगे मनपसंद सीट, कंपनी ने लॅान्च किया गिफ्ट कार्ड

सिर्फ करना होगा इतना निवेश 

 आपको बता दें कि  रेगुलर प्रीमियम यूनिट लिंक्ड प्लान में निवेशक को प्रतिमाह 4000 रुपए का निवेश करना है. जिसके बाद महज 21 सालों में आपको 45 लाख रुपए एकमुश्त मिलेंगे. यही नहीं इस पॅालिसी से जुड़ने  के बाद आपको इंश्योरेंस का लाभ भी मिलता है. साथ ही सब्सक्राइबर्स को 4,80,000 रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलता है. साथ ही यदि आपको बीच में कहीं पैसों की जरूरत पड़ जाए तो आप लोन भी ले सकते हैं. हालांकि इसके लिए आपको स्कीम से जु़ड़े कम से कम 6 माह का समय जरूर होना चाहिए.. 

श और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

ये है 45 लाख रुपए पाने का गणित

आप 21 साल के  बाद ये स्कीम ले सकते हैं. यदि आपने 4000 रुपए प्रतिमाह निवेश किया तो एक साल में आपका अमाउंट 48000 रुपए हो जाता है. यानि अगले 21 सालों में कुल निवेश 10,08,000 रुपये हो जाएगा. यानी आपको 34,92,000 रुपये का लाभ होगा. यानि 21 सालों में आपको कुल 45 लाख रुपए मिल जाएगा. हालाकि न्यूज नेशन किसी भी स्कीम को लेने के लिए आपको बाध्य नहीं करता है. खबर सिर्फ जानकारी देने के लिए लिखी गई है.

HIGHLIGHTS

  • खासकर कम आय वाले लोगों के लिए लान्च की थी एलआईसी ने स्कीम
  •  स्कीम से जुड़ने के बाद लोन सहित कई अन्य सुविधा भी आपको मिलेगी
Advertisment

Source : News Nation Bureau

LIC SIIP scheme Government scheme Lic Scheme Child Investment Plan LIC Best Investment Plan Systematic Investment Plan investment plan child investment plan for future
Advertisment
Advertisment