Advertisment

शानदार है LIC की ये स्कीम, सिर्फ 73 रुपए बचाकर मिलेगा 10 लाख का मोटा फंड

LIC new plan: अगर आप भी भविष्य की चिंताओं को लेकर परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि एलआईसी की यह पॅालिसी आपको जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव पर पैसा देती है.

author-image
Sunder Singh
New Update
lic  2

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

LIC new plan:  अगर आप भी भविष्य की चिंताओं को लेकर परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि एलआईसी की यह पॅालिसी आपको    जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव  पर पैसा देती है. जिसके बाद आपको धन की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होती. पॅालिसी की खास बात ये है कि इसमें आप छोटा निवेश करके भी मोटा फंड बना सकते हैं. एलआईसी की न्यू पॅालिसी में आपको सिर्फ रोजाना 73 रुपये जमा करने होंगे.  मैच्योरिटी पर ये फंड 10 लाख रुपए में बंदल  जाएगा. यानि रिटर्न के बाद आप पूरे 10 लाख रुपए की निकासी कर सकते हैं. साथ ही आपको इस पॅालिसी पर टैक्स में भी बैनिफिट मिलता है. 

Advertisment

मिलते हैं कई अन्य फायदे

 आपको बता दें कि यहां जिस पॅालिसी की बात हो रही है उसका नाम है जीवन आनंद प्लान.  इस प्लान के तहत निवेश करने 10 लाख रुपए का मोटा फंड मिलता है. जिसके बाद आपकी बच्चों की पढ़ाई की चिंता खत्म हो जाती है. यह प्लान खासकर कम आय वाले लोगों के लिए डिजाइन किया था. क्योंकि इसमें सिर्फ 73 रुपए की  बचत करके भी आप एक समय बाद लखपति बन जाते हैं. इसके अलावा इसमें आपको लाइफटाइम डेथ कवर भी मिलता है. साथ ही आपको यदि बीच में पैसे की जरूरत पड़ती है तो आप इस लोन भी सकते हैं. लेकिन लोन आपको तब ही मिलेगा जब आपका निवेश टाइम एक साल से ज्यादा का होगा.  

इनकम टैक्स बैनिफिट

सिर्फ डेथ बैनिफिट ही नहीं बल्कि जीवन आनंद पॅालिसी से जुड़कर आप अन्य कई फायदे भी ले सकते हैं. जैसे प्लान से जुड़कर आपको इनकम टैक्स में नियमानुसार छूट भी मिलती है. एलआईसी की इस पॉलिसी में इनकम टैक्स एक्ट की धारा 80सी के तहत बेनिफिट मिलता है. एलआईसी की पॉलिसी में न्यूनतम 18 साल की उम्र से निवेश किया जा सकता है और अधिकतम 50 साल की उम्र तक अप्लाई किया जा सकता है. वहीं पॉलिसी का मैच्योरिटी पीरियड 15 साल है जिसे 35 साल तक बढ़ाया जा सकता है. पॉलिसी में आप वार्षिक, छमाही, तिमाही और मंथली आधार पर प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • फंड के साथ मिलेगी तमाम सुविधाएं, टैक्स बैनिफिट का भी प्रावधान
  • कुछ जरूरी डॅाक्यूमेंट्स के बाद इस स्कीम में निवेश का मिल जाता है मौका
  • 18 साल की उम्र पूरी होते ही आप स्कीम के तहत खुलवा सकते हैं खाता

Source : News Nation Bureau

New Anand Policy Income Tax Benefit life insurance corporation of india Breaking news
Advertisment
Advertisment