Advertisment

LIC की ये स्कीम दिलाएगी आर्थिक तंगी से मुक्ति, एकमुश्त मिलेंगे 19 लाख रुपए

Lic Latest Scheme: अगर आपको बेटी शादी और पढ़ाई की चिंता सता रही है तो ये खबर आपकी सारी चिंताएं दूर कर देंगी. क्योंकि एलआईसी की न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक प्‍लान स्कीम आपको कम निवेश में ज्यादा मुनाफा कमाने का अवसर देती है.

author-image
Sunder Singh
New Update
lic

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Lic Latest Scheme: अगर आपको बेटी शादी और पढ़ाई की चिंता सता रही है तो ये खबर आपकी सारी चिंताएं दूर कर देंगी. क्योंकि एलआईसी की  न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक प्‍लान स्कीम आपको कम निवेश में ज्यादा मुनाफा कमाने का अवसर देती है. यही नहीं स्कीम से जुड़ने के बाद अन्य कई फायदे भी आपको समय-समय पर मिलने लगेंगे. स्कीम का लाभ लेने के लिए आपको कम से कम 150 रुपए रोजाना बचत करनी होगी. स्कीम से जुड़ने के लिए आप निकटवर्ती भारतीय जीवन बीमा निगम के कार्यालय जाकर संपर्क कर सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : EPFO: देश के 6 करोड़ पीएफ सब्सक्राइबर्स की आई मौज, इतनी बढ़कर हो जाएगी पेंशन

बच्चों के लिए खास 

आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम ने चिल्ड्रन मनी बैंक प्लान (LIC New Children’s Money Back Plan) खासकर बच्चों के लिए लॅान्च किया था. इसलिए ही इस स्कीम से जुड़ने के लिए बच्चे की उम्र सीमा जीरो रखी गई है. यानि न्यू बोर्न बेबी के नाम से भी इस स्कीम में निवेश शुरु किया जा सकता है. वहीं अधिकतम 12 साल तक के बच्चे इस स्कीम से जुड़कर मुनाफा कमा सकते हैं. मनी बैंक प्लान से जुड़ने के बाद बच्चे की उम्र 18 से 22 साल होने पर बेसिक सम इंश्योर्ड की 20-20 फीसद धनराशि का भुगतान किया जाता है.

ये भी मिलेगा फायदा 

न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान फंड के अलावा कई अन्य फायदे भी पॅालिसी धारक को प्रदान करता है. जैसे सब्सक्राइबर्स की मृत्यु होने पर बीमा राशि के अलावा इंश्योरेंस भी  नॅामिनी को दिया जाता है. साथ ही ये भी गारंटी दी जाती है कि डेथ बेनिफिट प्रिमियम पैमेंट का 100 फीसदी से कम नहीं दिया जाता है. यदि आप पॅालिसी लेना चाहते हैं तो निकटवर्ति एलआईसी कार्यालय जाकर ज्यादा जानकारी जुटा सकते हैं. यही नहीं आप संबंधित एजेंट के माध्यम से भी स्कीम से जुड़ सकते हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सिर्फ 150 रुपए के निवेश में उठा सकते हैं मोटा लाभ 
  • बेटी की शादी  से लेकर शिक्षा तक सबी टेंशन से मिलेगा छुटकारा 
lic new children money back plan business news in hindi Life Insurance Money Back Plan LIC Policy
Advertisment
Advertisment