Advertisment

Tomato Price Low: महंगाई के बीच यहां से खरीदें सस्ते टमाटर, चुकाने होंगे सिर्फ 15 रुपए प्रति किलो

Tomato Price Low: देशभर में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं. इस बीच हम आपको बताएंगे कि आप कहां से सिर्फ 15 रुपए प्रति किलो में इन्हें खरीद सकते हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Low Price Tomato

Low Price Tomato ( Photo Credit : News Nation)

Tomato Price Low: टमाटर ने एक बार फिर हमारे घरों से दूरी बना ली है. किचन से गायब होने लगे हैं और मार्केट भी टमाटर के बिना सुने लग रहे हैं. वजह है इनकी बेतहाशा बढ़ती कीमतें. देश के कई इलाकों में टमाटर की कीमतों ने शतक लगा दिया है यानी इनके दाम 100 रुपए प्रति किलो से ज्यादा हो गई है. यही वजह है कि आम आदमी से लेकर दुकानदार तक हर कोई परेशान है. कुछ राज्यों में टमाटर की कीमते 120 रुपए प्रति किलो तक भी पहुंच गई है. लेकिन इन बढ़ती कीमतों के लिए बीच एक अच्छी खबर है. आप कुछ चुनिंदा जगहों से कम कीमत में टमाटर खरीद सकते हैं. सोचिए जरा जहां एक तरह 120 रुपए किलो टमाटर बिक रहा है वहीं आप 15 रुपए किलो भी इसे खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं कहां और कैसे. 

Advertisment

100 शहरों में सस्ता मिल रहा टमाटर

कंज्यूमर मिनिस्ट्री की मानें तो भारत में 28 जून को टॉमेटो के दामों में काफी अंतर देखने को मिला है. मेट्रो शहरों में तो ये दाम 80 से 120 रुपए के बीच हैं. जबकि टीयर टू और थ्री सिटीज में ये कीमत काफी कम है. यहां 15 रुपए किलो तक भी टमाटर बिक रहा है. 

दरअसल उपभोक्ता मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में टमाटर के भाव एक समान नहीं है. हर राज्य और शहर में इनकी कीमतों में खासा अंतर है. देश के 100 शहरों में अब टमाटर की कीमत 30 रुपए प्रति किलो से कम है. जबकि अन्य 440 शहरों में दामों में कई गुना की बढ़ोतरी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें - Tomato Price Today: टमाटर के बाद अब थाली से गायब होने वाली है ये सब्जियां, आसमान

अकेले यूपी में 25 रुपए से 121 रुपए किलो बिका टमाटर

दरअसल बुधवार को अकेले उत्तर प्रदेश में ही टमाटर की कीमत में जमीन आसमान का अंतर देखने को मिला. गोरखपुर में सबसे ज्यादा महंगा टमामट बिका यहां एक किलो की कीमत 121 रुपए रही. जबकि कानपुर में यही टमाटर सिर्फ 25 रुपए किलो में बिक गया. 

इन शहरों में 50 रुपए से कम में मिल रहा टमाटर

गुजरात के भुज में 15 रुपए किलो मिल रहा टमाटर, इसके अलावा यूपी के रामपुर में 12 रुपए प्रति किलो कीमत, जबकि कानपुर में 25 रुपए, पटना में 34 रुपए, मुंबई में 43 रुपए और जयपुर में 53 रुपए प्रति किलो दाम है. वहीं 80 रुपए कम टमाटर खरीदना है तो आपको भोपाल से 78, कोलकाता से 77, बेंगलूरु से 73, चेन्नई से 73, पणजी(गोवा) से 75, दिल्ली में 70 रुपए प्रति किलो मिल जाएगा.

HIGHLIGHTS

  • महंगाई की मार के बीच मिलेंगे सस्ते टमाटर
  • देश के 100 शहरों में टमाटर के दाम बहुत कम
  • 15 रुपए से 30 रुपए किलो में खरीदें मनचाहे जितने टमाटर

Source : News Nation Bureau

tomato price hike tomato prices Tomato Price Low cheap tomato tomato low price
Advertisment
Advertisment