Advertisment

Tomato Price Hike : टमाटर से भी महंगी हुई यह सब्जी, 1200 रुपए किलो तक पहुंचा रेट

Tomato Price Hike : देश में टमाटर, हरी मिर्च और अदरक समेत कई सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं...इस बीच एक और सब्जी के भाव में अचानक उछाल आया है, जिसका रेट बाजार में 1200 रुपए किलो तक पहुंच गया है

author-image
Mohit Sharma
New Update
Tomato Price Hike

Tomato Price Hike ( Photo Credit : News Nation)

Tomato Price Hike : देश में टमाटर समेत कई सब्जियों के रेट आसमान छू रहे हैं. महंगाई की वजह से रसोई और थाली दोनों में से ही ये सब्जियां गायब हैं. लेकिन आम लोगों को सबसे ज्यादा जिस सब्जी ने प्रभावित किया है वो है टमाटर. क्योंकि टमाटर एक ऐसी सब्जी है, जो भारतीय को पंसदीदा तो है ही, साथ ही खाई भी खूब जाती है. चाहे किसी सब्जी में स्वाद बढ़ाने की बात हो या फिर दाल का तड़का, टमाटर की अपनी महत्वपूर्ण जगह है. लेकिन हाल ही में एक ऐसी भी सब्जी है, जो टमाटर को पीछे छोड़ कर काफी आगे निकल गई है. इस सब्जी के रेट 1000 से 1200 रुपए किलो तक पहुंच गया है. 

Advertisment

1000 से 1200 रुपए किलो तक पहुंचा भाव

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम कौन सी सब्जी की बात कर रहे हैं. तो हम बात कर रहे हैं कि रुगड़ा की. झारखंड के बाजार में धड़ल्ले से बिकने वाली इस सब्जी के भाव इन दिनों आसमान छू रहे हैं और कीतम एक हजार रुपए किलो को भी पार कर गई है. दरअसल, रुगड़ा एक ऐसी सब्जी है, जो शाकाहार में भी मांसाहार का स्वाद देती है. अब जबकि सावन का पावन महिना चल रहा है और हर तरह के मांसाहर पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग चुका है तो ऐसे में मीट पसंद लोगों ने इसका भी एक तोड़ निकाल लिया है. ऐसे लोग रुगड़ा को नॉनवेज के विकल्प के तौर पर ले रहे हैं. यही वजह है कि बाजार में रुगड़ा की मांग अचानक काफी बढ़ गई है और इसकी कीमत आसमान छूने लगी है. 

बाजार में अचानक बढ़ी मांग

Advertisment

वहीं, एक्सपर्ट्स की मानें तो रुगड़ा स्वाद के अलावा काफी पोष्टिक भी होती है. इसमें प्रचुर मात्रा में विटामिन और प्रोटीन जाता है. यह सब्जी ब्लड प्रेशर को लोगों को लिए अचूक दवाई मानी जाती है. डॉक्टरों ने रुगड़ा से इम्यून सिस्टम मजबूत होने की बात भी कही है. डॉक्टरों के अनुसार रुगड़ा में विटामिन-बी, विटामिन-सी, विटामिन-सी, कैल्शियम, फॉस्फोरस, पोटेशियम और तांबा भी पाया जाता है. इसमें कैलोरी बहुत कम होती है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • देश में टमाटर समेत कई सब्जियों के रेट आसमान छू रहे हैं
  • महंगाई की वजह से रसोई और थाली दोनों में से ही ये सब्जियां गायब हैं
  • आम लोगों को सबसे ज्यादा जिस सब्जी ने प्रभावित किया है वो है टमाटर
tomato price in noida tomato price hike rugda Tomato Price in UP Tomato Price In Delhi Tomato Price Hike News Tomato Price Update Tomato Price Hike Latest News Tomato Price Today
Advertisment
Advertisment