Advertisment

Train cancelled Today: रेलवे ने कैंसिल कर दी 294 ट्रेनें, यहां चेक करें लिस्ट

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार खराब मौसम, पटरियों का मरम्मतीकरण कार्य व अन्य कारणों से कैंसिल की गईं इन ट्रेनों में 260 ट्रेनों को पूरी तरह से और 34 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Train cancelled Today

Train Cancelled Today( Photo Credit : फाइल पिक)

Train Cancelled Today: भारतीय रेलवे ने बड़ा कदम उठाते हुए आज यानी रविवार को 294 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार खराब मौसम, पटरियों का मरम्मतीकरण कार्य व अन्य कारणों से कैंसिल की गईं इन ट्रेनों में 260 ट्रेनों को पूरी तरह से और 34 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. जबकि 14 ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है और 18 के रूट बदले गए हैं. रेलवे के इस कदम से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. जानकारी के अनुसार इन ट्रेनों को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, राजस्थान, बिहार और महाराष्ट्र समेत अन्य जगहों पर कैंसिल किया गया है. 

Advertisment

 यात्रीगण कृपया ध्यान दें...

 यात्रीगण कृपया ध्यान दें... आज स्टेशन पर नहीं पहुंचेगी आपकी ट्रेन! घबाराइये मत, ये कोई रेलवे का अनाउसमेंट नहीं है. लेकिन हम अब जो आपको बताने जा रहे हैं, वो इस अनाउंसमेंट से मिलता-जुलता जरूर है. क्योंकि रेलवे ने आज यानी रविवार को 294 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. ऐसे में अगर आप कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे हैं और इसके लिए आपने ट्रेन की टिकट बुक करा रखी है तो फिर संभल जाइए. ऐसा न हो कि आप तो रेलवे स्टेशन पहुंच जाएं, लेकिन आपकी ट्रेन प्लेटफॉर्म पर न पहुंचे और आपको थक हार कर वापस लौटना पड़े. 

 ऐसे करें चेक ट्रेनों का स्टेटस 

Advertisment

आप आपने नजदीकी साइबर कैफे पर जाकर आपनी ट्रेन का करंट स्टेटस चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही आप घर बैठे अपने मोबाइल पर भी ट्रेनों के परिचालन, स्टेटस और टाइमिंग की जानकारी कर सकते हैं. कैंसिल ट्रेनों का स्टेटस जानने के लिए आप अपने मोबाइल, लैपटॉप या कम्प्यूटर पर भारतीय रेलवे की वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर जाकर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी की साइट https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 से ट्रेनों की जानकारी ले सकते हैं.

Source : News Nation Bureau

Train Cancelled Today how indian railways cancelled train Todays Train Cancelled List IRCTC Cancelled Train Todays Trains Cancelled train cancelled refund train cancelled news today train cancelled today big news today cancelled train list Train cancelled
Advertisment
Advertisment