Advertisment

Trains Cancelled: 2 जून तक कैंसिल रहेंगी ये 930 ट्रेंनें, रेलवे ने बताई ये वजह

Trains Cancelled: अगर आप मुंबई की लोकल ट्रेन से सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. क्योंकि 30 मई की मध्यरात्रि से रेलवे ने कुल 930 ट्रेनों को 63 घंटे के लिए कैंसलि कर दिया था.

author-image
Sunder Singh
New Update
train 45

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Trains Cancelled: अगर आप मुंबई की लोकल ट्रेन से सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. क्योंकि 30 मई की मध्यरात्रि से रेलवे ने कुल 930 ट्रेनों को 63 घंटे के लिए कैंसलि कर दिया था. यानि अब से भी अगले 54 घंटों तक ये ट्रेनें आपको नहीं मिलेंगी. इतनी बड़ी संख्या में ट्रेनें कैंसिल करने के पीछे रेलवे ने स्टेशन के विस्तार का कारण बताया है. हालांकि इतनी बड़ी संख्या में ट्रेनें कैंसिल होने से यात्रियों में हाहाकार है. क्योंकि मुंबई में लोकल ट्रेन एक बहुत ही सुलभ साधन है. जिससे हर रोज लाखों यात्री सफर करते हैं... 

Advertisment

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: देश के 50 लाख कर्मचारियों की फिर आई मौज, जुलाई में इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

2 जून तक रहेंगी कैंसिल

आपको बता दें कि रेलवे ने अपनी सेवाओं पर मेगा ब्लॉक लगा दिया है. रेलवे ने इनती बड़ी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल करने की वजह बताई है. रेलवे के मुताबिक साउथ मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन और ठाणे रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म को चौड़ा करने और  उनके विस्तार का काम चल रहा है. इसी वजह से इतनी बड़ी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. 30 मई की मध्यरात्रि से ये ट्रेनें कैंसिल की गई हैं. साथ ही  ट्रेनें 2 जून शाम 3:30 बजे तक कैंसिल रहेंगी. 

इन रूट्स को करें एवोइड

आपको बता दें कि मध्य रेलवे के चार मुख्य कॅारिडोर हैं. जिनमें मेन, हार्बर, ट्रांस हार्बर और उरण शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक इन कॅारिडोर पर रोजाना 1800 से ज्यादा ट्रेनों का आवागमन होता है. यानि रोजाना तीन लाख यात्रियों का सीधा सरोकार मुंबई में रेलवे से होता है. आने वाले 54 घंटों तक ये ट्रेनें कैंसिल रहेंगी. इसी प्रभाव से  लंबी दूरी की भी कुछ ट्रेन है प्रभावित होंगी.  रेलवे के अधिकारियों ने कहा है. अगर जरूरी ना हो तो इस रूट की इन लोकल ट्रेनों से सफल न करें.  नहीं तो यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सभी कैंसिल ट्रेनें मुंबई की लोकल ट्रेन, अन्य रूट्स पर नहीं कोई असर
  • रेलवे ने अपनी सेवाओं पर लगाया मेगा ब्लॉक
  • प्लेटफार्म को विस्तार देने के चलते लिया गया फैसला

Source : News Nation Bureau

Utility News indian railways cancelled 930 trains Mega Block Mumbai Railways trains cancelled INDIAN RAILWAYS
Advertisment
Advertisment