Advertisment

सिर्फ इतने रुपए में करें अयोध्या से चित्रकूट तक की यात्रा, IRCTC ने लॅान्च किया टूर पैकेज

Shri Ram Janaki Yatra: अगर आप इन दिनों भगवान राम के भव्य मंदिर के दर्शन करना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
IRCTC tour package  1

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Shri Ram Janaki Yatra: अगर आप इन दिनों भगवान राम के भव्य मंदिर के दर्शन करना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने अयोध्या से चित्रकूट तक यात्रा का बहुत ही किफायती पैंकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको आपको ट्रेन से यात्रा कराई जाएगी. साथ ही यात्रा के दौरान तमाम तरह की सुविधाओें का लाभ आपको मिल रहा है. इस टूर पैकेज में यात्रियों को अयोध्या, नंदीग्राम, सीतामढ़ी, जनकपुर, बक्सर, वाराणसी, प्रयागराज, श्रृंगवेरपुर और चित्रकूट घूमने का मौका मिलेगा. साथ ही लोकल घूमने के लिए एसी बस की व्यवस्था की गई गई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Electric bike: बहुत काम की है Revolt RV 400 ईवी बाइक, सिर्फ 75 रुपए में दिल्ली से पहुंचाएगी देहरादून

ये रहेगा शेड्यूल

आपको बता दें कि इस टूर पैकेज का नाम आईआरसीटीसी ने श्रीराम जनकी यात्रा रखा है.   एक बार में सिर्फ 150 यात्री ही ट्रेन में सफर  कर सकेंगे.वहीं इस यात्रा में आपको खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. यह धार्मिक यात्रा दिल्ली के सफरदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होगी. यात्रा का पहला पड़ाव अयोध्या होगा. साथ ही वापसी में चित्रकूट से ट्रेन सीधे दिल्ली पहुंचेगी.  यात्रा की शुरूआत 5 अगस्त को हो रही है. वहीं समापन 15 अगस्त को दिल्ली में होगा. पैकेज की शुरुआत 45,620 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. उसके  बाद कैटेगिरी के हिसाब से किराये में बदलाव होगा. 

इन प्रशिद्ध स्थलों के दर्शन करने का मिलेगा मौका

अयोध्या में  राम जन्मभूमि मंदिर, हनुमान गढ़ी, गुप्तार घाट, राम की पैड़ी के दर्शन यात्री करने का मौका मिलेगा. इसके अलावा नंदीग्राम में भरत-हनुमान मंदिर और भरत कुंड देखने का अवसर प्राप्त होगा. इसके अलावा जनकपुर (नेपाल): श्री जानकी मंदिर, राम सीता विवाह मंडप, धनुष धाम मंदिर, परशुराम कुंड और गंगा सागर झील सैलानी देख पाएंगे.  बिहार के सीतामढ़ी में जानकी मंदिर और पुनौरा धाम जाने का अवसर मिलेगा. बक्सर में राम रेखा घाट और रामेश्वर नाथ मंदिर, वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, तुलसी मानस मंदिर, संकट मोचन मंदिर और गंगा आरती देखने का मौका मिलेगा.

HIGHLIGHTS

  • टूर पैकेज में तमाम सुविधाओं का मिल रहा है लाभ
  • खाने-पीने से लेकर रुकने की तक नहीं करनी हैं चिंता
  • आईआरसीटीसी ने 9 दिन व 10 रात के लिए डिजाइन किया टूर पैकेज

Source : News Nation Bureau

Railway tour package Shri Ram Janaki Yatra Indian railway tour package IRCTC Tour Package irctc packages
Advertisment
Advertisment