Advertisment

Vaishno Devi Tour : मां के भक्तों के लिए खुशखबरी, शानदार है IRCTC का ये पैकेज

IRCTC Vaishno Devi Tour Package: सनातन धर्म में मां वैष्णों देवी का स्थान बहुत ही पवित्र है. हर साल करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु जम्मू मां वैष्णों देवी के दर्शन करने जाते हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
MATA VASHNO DEVI SPACIAL TRAIN

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Advertisment

IRCTC Vaishno Devi Tour Package: सनातन धर्म में मां वैष्णों देवी का स्थान बहुत ही पवित्र है. हर साल करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु जम्मू मां वैष्णों देवी के दर्शन करने जाते हैं. यदि आप हाल-फिलहाल में मां के दर्शनों का प्लान कर रहें हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने मां के भक्तों को शानदार टूर पैकेज का तोहफा दिया है. जिसमें आपको कम पैसों में तमाम सुविधाओं का लाभ मिल रहा है. टूर पैकेज में आपको खाने-पीने और रुकने की कोई चिंता नहीं करनी है. इसके अलावा लोकल में ट्रैवल की भी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की है.. 

यह भी पढे़ं : Agniveer Job Offer: अब अग्निवीरों की हुई चांदी, इस कंपनी ने दिया जॅाब का ऑफर

ये मिलेंगी सुविधाएं
आईआरसीटीसी द्वारा दिए जा रहे इस टूर पैकेज का नाम है Matarani Darshan with Patnitop निर्धारित किया गया है.  इस टूर पैकेज की अवधि 7 रात और 8 दिन की है.  आपको बता दें कि ये ट्रेन टूर पैकेज है, यानि आपको ट्रेन से कटरा ले जाया जाएगा.पैकेज के अंदर जम्मू, कटरा होते हुए माता वैष्णो देवी के दर्शन करवाए जाएंगे. सुविधाओं की बात करें तो IRCTC के इस टूर में आपको आने जाने के लिए थर्ड एसी की कंफर्म टिकट मिलेगी. तो वहीं आपके ठहरने के लिए व्यवस्था डीलक्स होटल में की जाएगी. इस टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों मील का लाभ मिल रहा है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

इतना आएगा खर्च
खर्च को आईआरसीटीसी ने कैटेगिरी में डिवाइड किया है. यदि आप अकेले ही यात्रा प्लान कर रहे हैं तो  प्रति यात्री 31,350 रुपये चुकाने होंगे. वहीं दो लोगों के साथ बुकिंग करने पर 18,650 रुपये प्रति व्यक्ति चार्ज देना होगा. वहीं अगर कोई तीन लोग इस टूर पर जाते हैं तो उन्हें 15,550 रुपये प्रति व्यक्ति देने पडेंगे. बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in पर विजिट कर सकते हैं..

HIGHLIGHTS

  • 7 रात और 8 दिन निर्धारित की गई टूर पैकेज की अवधि
  • दर्शनों के साथ कई अन्य स्थानों पर भी कराई जाएगी सैर
  • टूर पैकेज में दर्शानार्थियों को मिलेंगी तमाम तरह की सुविधाएं

Source : News Nation Bureau

IRCTC Tour Utility News Mata Vaishno Devi vaishno devi irctc vaishno devi tour package Mata Vaishno Devi tour package tariff
Advertisment
Advertisment