Advertisment

सब्जियों के दामों ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट, जेबों पर भारी पड़ रहे आलू-टमाटर के रेट

Vegetable Price Hike: लोगों कहना है कि सब्जी बहुत महंगी हो चुकी है, जिन लोगों की सैलरी 15 -20 या 25000 है सबसे ज्यादा फर्क उन्हें पर पड़ रहा है. घर का बजट पूरी तरह से बिगड़ रहा है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Vegetable prices

Vegetable prices ( Photo Credit : File Pic)

Vegetable Price Hike: सब्जियों का राजा आलू को कहा जाता है. आलू हर किसी सब्जी में डालकर उसे बना लिया जाता है. आलू के रेट सब्जी मंडी में ₹50 किलो हैं तो वहीं टमाटर अपने लाल रंग की तरह रेट में भी लाल हो चुका है. टमाटर के रेट 70 से ₹80 प्रति किलो है ₹200 प्रति किलो, हरा धनिया ₹250 प्रति किलो, अदरक ढाई सौ रुपए प्रति किलो और शिमला मिर्च 120 रुपए प्रति किलो बिक रही है. कुल मिलाकर देखा जाए तो सभी सब्जियां इस वक्त महंगी हो चुकी हैं. वजह है लगातार बारिश का बढ़ना, जिसकी वजह से सब्जियों की पैदावार पर असर पड़ा है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Unnao Bus Accident: उन्नाव हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, आर्थिक मदद का ऐलान

न्यूज नेशन की टीम जब गाजियाबाद की पुरानी बस अड्डे स्थित सब्जी मंडी पहुंची तो लोगों से बात की. लोगों कहना है कि सब्जी बहुत महंगी हो चुकी है, जिन लोगों की सैलरी 15 -20 या 25000 है सबसे ज्यादा फर्क उन्हें पर पड़ रहा है. घर का बजट पूरी तरह से बिगड़ रहा है. सब्जी विक्रेताओं का भी यही कहना है की सब्जियां फिलहाल महंगी हैं. जिसकी वजह है बरसात. कुल मिलाकर देखा जाए तो सब्जियों ने आम आदमी का बजट फिलहाल बिगड़ा हुआ है.

यह खबर भी पढ़ें- PM Modi Austria Visit: ऑस्ट्रियन चांसलर ने PM मोदी के साथ ली सेल्फी, रेड कार्पेट के साथ हुआ वेलकम

Advertisment

आगरा में इन दिनों बारिश और उमस के कारण आलू, टमाटर, शिमला मिर्च, बैगन व अन्य सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं. इससे रसोई का बजट बिगड़ गया है. आलू व अन्य सब्जियों के साथ मुफ्त में मिलने वाली हरी धनिया का दाम 200 रुपये किलो पहुंच गया है. टमाटर एक हफ्ते पहले 30 रुपये किलो था, अब 80 रुपये किलो हो गया है. अभी मानसून यूपी में पूरी तरीके से आया नहीं, उससे पहले ही सब्जियों के दाम बढ़ने लगे हैं. सब्जी मंडी के दुकानदार कहते हैं कि बारिश शुरू होते ही सब्जियों के दाम बढ़ जाते हैं. सब्जियों की आवक कम हो जाती है. उन्होंने बताया कि पिछले एक हफ्ते से सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है. जो सब्जियां अन्य राज्यों से आती है, उनके दाम ज्यादा बढ़े हैं.  

Source : News Nation Bureau

vegetable prices increased Vegetable Price News Vegetable Price Vegetable Price Hike vegetable prices
Advertisment
Advertisment