Advertisment

भारत में जल्द लांच हो सकता है WhatsApp Pay, कंपनी के ग्लोबल हेड ने कही ये बड़ी बात

भारत में ऑनलाइन पेमेंट में नोटबंदी के बाद से काफी बढ़ोत्तरी आई है, इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि यदि व्हाट्सएप पे आता है तो इसे लोग काफी उपयोग करेंगे.

author-image
Vikas Kumar
एडिट
New Update
Whatsapp

WhatsApp Pay इंडिया में जल्द होगा लांच

WhatsApp के ग्लोबल हेड Will Cathcart पहली बार दिल्ली की यात्रा पर आए हुए हैं. नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में WhatsApp के ग्लोबल हेड और NITI Ayog के चेयरमैन अमिताभ कांत (Amitabh Kant, CEO of the NITI Aayog) दोनों मौजूद रहे. इस इवेंट का मेन फोकस यह था कि WhatsApp इंडिया में किस तरह से लोगों को कनेक्ट कर रहा है. इसके अलावा WhatsApp Business के सक्सेस के बारे में बातें कि गईं.

Advertisment

WhatsApp Business के बारे में Will Cathcart ने कहा कि भारत में WhatsApp Business काफी तेजी से बढ़ रहा है. छोटे बिजनेसमैन WhatsApp के जरिए अपने कस्टमर्स से कनेक्ट हो रहे हैं और इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: नहीं किया ये काम तो रद्द हो जाएंगे 20 करोड़ PAN कार्ड, आयकर विभाग का सख्त आदेश

NITI Ayog के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा है कि अगर भारत में WhatsApp Pay की शुरुआत होती है तो भारत और व्हाट्सएप के लिए भी काफी अच्छा करेगा. उन्होंने ये भी कहा है कि कंपनी काफी समय से भारत में रेग्यूलेशन की समस्या के साथ जूझ रही है. उन्होंने कहा कि भारत में WhatsApp के सबसे ज्यादा यूजर्स हैं और कंपनी को यहां WhatsApp Pay शुरू करने की योजना बनानी चाहिए.

Advertisment

भारत में ऑनलाइन पेमेंट में नोटबंदी के बाद से काफी बढ़ोत्तरी आई है, इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि यदि व्हाट्सएप पे आता है तो इसे लोग काफी उपयोग करेंगे.

यह भी पढ़ें: रेलवे ने शुरू किया 'रेल दृष्टि' पोर्टल, अब एक ही जगह मिलेंगी ये तमाम सभी जरूरी जानकारियां

WhatsApp Pay ट्रांजैक्शन के लिए आसान तरीका होगा. Will Cathcart ने कहा है कि WhatsApp Payment इस साल के आखिर में लांच हो सकता है.

WhatsApp Pay की बात करें तो काफी समय से भारत में इसके लॉन्च होने की बात की जा रही है. अब इस मीटिंग के बाद इसके यह फीचर और भी जल्द दिखाई दे सकता है. इसकी टेस्टिंग भी गई है. लेकिन डेटा लोकलाइजेशन और क्लियरेंस की वजह से अब तक होल्ड पर है. डेटा लोकलाइजेशन को लेकर बातचीत आखिरी दौर में थी और अब WhatsApp Pay को लेकर भारत में रास्ता साफ हो चुका है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • WhatsApp जल्द भारत में लांच कर सकता है WhatsApp Pay.
  • भारत में WhatsApp Business को मिल रही है काफी सफलता.
  • WhatsApp Pay से पेमेंट करने में होगी सुविधा.
Amitabh Kant CEO of the NITI Aayog WhatsApp global head Will Cathcart whats app pay in india whats app pay
Advertisment
Advertisment