Advertisment

1 जून से इन यूजर्स का WhatsApp हो सकता है बंद, इन नंबर्स को किया गया चिंहित

whatsapp account ban: आजकल 90 फीसदी लोग स्मार्ट फोन यूज करते हैं. इनमें से लगभग 75 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो व्हाट्सप सेवा का लाभ लेते हैं. क्योंकि व्हाट्स संदेश भेजने के लिए सबसे लोकप्रिय साधन है.

author-image
Sunder Singh
New Update
whatsapp

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : google)

whatsapp account ban:  आजकल 90 फीसदी लोग स्मार्ट फोन यूज करते हैं. इनमें से लगभग 75 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो व्हाट्सप सेवा का लाभ लेते हैं. क्योंकि व्हाट्स संदेश भेजने के लिए सबसे लोकप्रिय साधन है. यदि आप भी व्हाटसएप यूज करते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि 1 जून को कुछ व्हाट्सएप अकाउंट को बंद करने की प्लानिंग की गई है. हालांकि ये वही अकाउंट हैं जो व्हाट्सएप पर गलत मैसेज प्रेसित करते हैं. आपको बता दें कि पिछले साल भी लगभग 16 लाख ऐसे नंबर्स को व्हाट्सएप ने बैन कर दिया था.  साथ ही निर्देश दिए थे कि व्हाट्सप का यूज करते वक्त नियमों का पालन करना जरूरी है. अन्यथा एक छोटी सी गलती आपके अकाउंट को परमानेंट बैन करा सकती है.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: इन किसानों को लौटाने होंगे पीएम किसान निधि के पैसे, लाखों किसान हुए चिंहित

यूजर्स को बरतनी होगी सावधानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यदि आप Whatsapp अकाउंट बनाकर 120 दिन तक उसे यूज नहीं करते हैं. ऐसी स्थिति में भी आपके अकाउंट को बंद कर दिया जाएगा. इसके अलावा  वाट्सएप का उपयोग करते समय यूजर्स को यह ध्यान रखना चाहिए कि वह गलती से भी अनाधिकारिक  ऐप को डाउनलोड न करें. ये भी अकाउंट को बैन करने की एक बड़ी वजह हो सकती है.  इस तरह की गलती करने वालों का डाटा तैयार किया जा रहा है. जल्द ऐसे अकाउंट को बैन करने की तैयारी कंपनी की है. इसलिए व्हाट्सएप यूज करते वक्त नियमों को फॅालो अवश्य करें... 

ये संदेश भेजना बैन

वहीं यदि आप किसी भी अन्य यूजर्स को अश्लील वीडियो, धमकी भरे संदेश या मान हानिकारक मैसेज भेजते हैं तो कंपनी आपका अकाउंट बिना देर किये बैन कर सकती है. इसके अलावा यदि 24 घंटे से कम समय में आपको ज्यादा यूजर्स ने ब्लाक किया है तो भी आपका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा. इसलिए मैसेज करते समय सतर्क रहें.  वहीं Whatsapp पर यदि आप फेक न्यूज फॉरवर्ड करते हैं तो कंपनी आपके अकाउंट को बंद कर सकती है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • नियमों का उलंघन करने पर होगी कार्रवाई, छोटी सी गलती बन सकती है वजह
  • 16 लाख अकाउंट पिछले साल भी किये गए थे बैन
  • जानें कहीं आपका नंबर तो नहीं शामिल, बनाई गई सूची

Source : News Nation Bureau

Tech News Today Tech Hindi News Tech Guide Whatsapp Tips Whatsapp Features
Advertisment
Advertisment