Advertisment

आपका तो नहीं हो रहा Google Pay का ट्रांजैक्शन फेल, ये है समस्या का समाधान

आजकल ज्यादातर लोग डिजिटल भुगतान को ही वरियता देते हैं. कोरोनाकाल के बाद हर छोटे से छोटे भुगतान को लोग Google Pay या अन्य डिजिटल माध्यम से करते हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
googlepay

सांकेतिक तस्वीर ( Photo Credit : News Nation)

आजकल ज्यादातर लोग डिजिटल भुगतान को ही वरियता देते हैं. कोरोनाकाल के बाद हर छोटे से छोटे भुगतान को लोग Google Pay या अन्य डिजिटल माध्यम से करते हैं. लेकिन पिछले कुछ दिनों से भुगतान करने में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई बार लोगों के अकाउंट से पैसा तो कट जा रहा है. लेकिन भुगतान सक्सेजफुल नहीं होता. साथ ही वह कटा हुआ पैसा 24 घंटों में वापस आ रहा है. खासकर यह समस्या जब आ रही है. जब ग्राहक 5 हजार से ज्यादा का भुगतान करते हैं. ऐसी समस्या के समाधान के लिए यह खबर पढ़ना जरूरी है. जानिए कैसे इस समस्या से छुटकारा पाया जाता है.

Advertisment

यदि आप भी Google Pay का इस्तेमाल करते हैं और आप कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं कर पा रहे हैं तो घबराएं नहीं क्योंकि आप कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके इस समस्या का निदान कर सकते हैं. एप्लिकेशन द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार, सबसे शानदार समाधानों में जो पहला है वो वाईफाई से मोबाइल डाटा, या एक अलग इंटरनेट कनेक्शन पर स्विच करने में इनेबल होना है. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे Google Pay के फेल्ड ट्रांजेक्शन की परेशानी ठीक हो जाएगी. 

अन्य समाधान 

1.जब भी आपको भुगतान करना हो तो छोटा-छोटा करके अमाउंट भेजना चाहिए 

2. अगर आप पैसे भेजने के लिए होम स्क्रीन पर रिसेंट कॉन्टैक्ट आइकन का उपयोग कर रहे हैं, तो New टैप करके और फ़ोन नंबर या यूपीआई आईडी दर्ज करके पैसे भेजने की कोशिश करें.

3. यह चेक करें कि प्राप्तकर्ता ने अपने बैंक अकाउंट को Google पे से लिंक किया है या नहीं

4. यह चेक करें कि क्या आप अपनी लेन-देन की सीमा तक पहुंच गए हैं

HIGHLIGHTS

  • आजकल ज्यादातर लोग डिजिटल इंडिया के तहत हर प्रकार का पैमेंट गूगल पे से करते हैं 
  • कई दिनों से लगातार आ रही समस्या, पैसा कटने पर नहीं हो रहा पैमेंट
  • इन तरीकों को जानकर पा सकते हैं समस्या का समाधान 

Source : News Nation Bureau

letest news bank news Viral News Breaking news Google Pay News trending news matlab ki baat kaam ki baat Google Pay transaction failing khabar jra hatke
Advertisment
Advertisment