Advertisment

Delhi Metro: अब दिल्ली मेट्रो में यात्रा हुई और आसान, WhatsApp से करें मेट्रो कार्ड रिचार्ज

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने दिल्ली मेट्रो में यत्रा करने वाले यात्रियों के लिए कार्ड रिचार्ज की सुविधा लॉन्च कर दी है. इससे पहले कंपनी ने WhatsApp पर दिल्ली मेट्रो में यात्रियों के टिकट की सुविधा दी थी.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
recharge metro card WhatsApp

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp इन दिनों अपने यूजर्स पे काफी मेहरबान है.वो लगातर अपने यूजर्स के ऐप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहा है. इसके लिए कंपनी वाट्सऐप पर एक के बाद एक नए फीचर्स को ला रहीं है. अब मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने दिल्ली मेट्रो में यत्रा करने वाले यात्रियों के लिए कार्ड रिचार्ज की सुविधा लॉन्च कर दी है. इससे पहले कंपनी ने WhatsApp पर दिल्ली मेट्रो में यात्रियों के टिकट की सुविधा दी थी. अब नई सुविधा के बाद आप WhatsApp से मेट्रो कार्ड भी रिचार्ज कर पाएंगे. इसके लिए आपको काउंटर पर जाने या किसी अन्य ऐप की मदद की जरूरत नहीं होगी.

Advertisment

मेट्रो कार्ड रिचार्ज के लिए करें ये काम

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp से अपना मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी भाषा का चयन करना होगा. इसके बाद आपको अपने WhatsApp नम्बर से +91 9650855800 इस नम्बर पर Hi लिखकर भेजना होगा. या तो आप इसके लिए दिल्ली मेट्रो का QR कोड स्कैन कर सकते है. अब आपको चैट विंडो में दिए जा रहें निर्देशों का पालन करना होगा. अब आपको अंत में UPI, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से पैसे का भुगतान करना होगा. इसके बाद आपको मेट्रो कार्ड रिचार्ज हो जाएगा. अब आप मेट्रो में बने स्मार्ट क्रर्ड मशीन से इस प्रक्रिया को संपंन कर सकते है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp ला रहा कमाल का AR फिल्टर फीचर, वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस होगा और बेहतर

इस सेवा से यात्रियों को बेहतर अनुभव मिलेगा

इस सेवा को शुरू करते हुए मेटा इंडिया में बिजनेस मैसेजिंग डायरेक्टर रवि गर्ग ने कह कि दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (DMRC) के साथ वॉट्सऐप पर शुरू हुई यह सेवा यात्रियों को बेहतर अनुभव प्रदान करेंगी. इसके साथ उन्होंने कहा कि हमने WhatsApp पर मौजूदा QR टिकटिंग सिस्टम की सफलता को देखते हुए ही लाखों लोगों की यात्रा आसान बनाने के मकसद से यह नया विकल्प लेकर आए है. इस सेवा का विकल्प  Android और iOS मोबाइल ऐप्स में वॉट्सऐप पेमेंट ऑप्शन पर टैप करने के बाद यूजर्स को आसानी से चैटबॉट मिल जाएगा। DMRC की वॉट्सऐप पर रीचार्ज सेवा टिकटिंग सर्विस का पावर्ड है Paylocal। इसका फायदा गुरुग्राम रैपिड मेट्रो और दिल्ली NCR में सभी लाइन्स पर मिल सकेगा.

Metro Card WhatsApp Delhi Metro
Advertisment
Advertisment