Advertisment

अब सस्ते में मिल रहा UP,MP,UK और महाराष्ट्र की सैर का मौका, IRCTC ने लॅान्च किया शानदार टूर पैकेज

IRCTC: अगर आप एक ही टूर पैकेज में आधे से ज्यादा उत्तर भारत की सैर करना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत ही काम की है. क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॅार्पोरेशन उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और महाराष्ट्र की सैर करने का मौका दे रहा है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
IRCTC-tour-package (3)

IRCTC:  अगर आप एक ही टूर पैकेज में आधे से ज्यादा उत्तर भारत की सैर करना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत ही काम की है. क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॅार्पोरेशन उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और महाराष्ट्र की सैर करने का मौका दे रहा है. टूर के दौरान आपको कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा. साथ ही यह पैकेज आपको शानदार के साथ-साथ किफायती रेट में भी पड़ने वाला है. पैकेज की खास बात ये है कि इसमें आपको हेलीकॅाप्टर से यात्रा करने का भी मौका मिल रहा है. आइये जानते हैं पैकेज की खास बातें..

Advertisment

यह भी पढ़ें : UP में हर घर नौकरी की कवायद हुई तेज, बनाई जा रही लाभार्थियों की सूची!

ये रहेगा पूरा कार्यक्रम

आपको बता दें कि उत्‍तराखंड पर्यटन विकास परिषद ने तीन राज्‍यों के श्रद्धालुओं के लिए शानदार व किफायती पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें श्रद्धालुओं को केदार, बद्री सहित यूपी, एमपी व महाराष्ट्र में भी धार्मिक स्थलों के दर्शन करने का मौका मिल रहा है. टूर पैकेज की अवधि की बात करें तो पूरा पैकेज 10 रात और 11 दिन का निर्धारित किया गया है. जानकारी के मुताबिक ट्रेन मुंबई से 3 अक्‍तूबर को चलेगी और महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश और उत्‍तर प्रदेश के शहरों से होते हुए 5 अक्‍तूबर को ऋषिकेश पहुंचेगी. पैकेज की खास बात ये है कि केदारनाथ के लिए हेलीकॅाप्टर की बुकिंग किसी को नहीं मिलती. लेकिन इस पैकेज में हेलीकाप्टर से ही आपको केदारनाथ के दर्शन कराएं जाएंगे. 

पैकेज में ये धार्मिक स्‍थल शामिल

टूर पैकेज में आपको ऋषिकेश, बद्रीनाथ, केदारनाथ और श्री कार्तिक स्वामी (मुरुगन) मंदिर के साथ ऋषिकेश, जोशीमठ और रुद्रप्रयाग के धार्मिक स्‍थलों के दर्शन कराए जाएंगे. इसके अलावा उत्तर भारत में भगवान कार्तिक स्वामी का एकमात्र मंदिर है. ऐसा माना जाता है कि भगवान कार्तिक स्वामी ने यहां तपस्या की थी और अपना शरीर अपने माता-पिता को अर्पित कर दिया था. खर्च की बात करें तो पूरा पैकेज 56325 रुपए प्रति व्यक्ति है.  अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

 

 

 

latest utility news today Ayodhya To Vaishno Devi IRCTC Tour utility Book IRCTC holiday packages Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News IRCTC How to book Entire train through irctc matlab ki baatutility news
Advertisment
Advertisment