Advertisment

Onion Price Hike: प्याज फिर निकालने लगी आम आदमी के आंसू, 200% तक बढ़े दाम

Onion Price Hike: फेस्टीव सीजन में प्याज के दामों ने एक बार फिर आंसू निकालने शुरू कर दिए हैं. जो प्याज कुछ ही दिन पहले 20 रुपए प्रति किग्रा में मिल रही थी. अचानक से 50 रुपए प्रति किग्रा तक पहुंच गई है.

author-image
Sunder Singh
New Update
onion-price4
Advertisment

Onion Price Hike:  फेस्टीव सीजन में प्याज के दामों ने एक बार फिर आंसू निकालने शुरू कर दिए हैं. जो प्याज कुछ ही दिन पहले 20 रुपए प्रति किग्रा में मिल रही थी. अचानक से 50 रुपए प्रति किग्रा तक पहुंच गई है. यही नहीं मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि अभी प्याज के दाम और बढेंगे. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से मंडियों में प्याज की आवक कम हुई है. जिसके चलते रिटेल की मार्केट्स में खपत के अनुसार प्याज कम है. कहीं-कहीं तो प्याज 60 रुपए प्रतिकिग्रा तक बेची जा रही है. दिल्ली की मंडी की बात करें तो ज्यादातर दुकानों पर प्याज के दाम 50 रुपए प्रतिकिग्रा देखने को मिल रहे थे.

Advertisment

यह भी पढ़ें : New Traffic Rule: यदि सारे कागज हैं मौजूद, फिर भी कटेगा 2000 रुपए का चालान, जानें क्या कहता है नियम

प्याज के महंगा होने की वजह 

दरअसल अभी बरसात और बची है, एक बार फिर से देश में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिलेगा. जिसके बाद प्याज के दाम आसमान छूने लगेंगे. एक्सपर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में प्याज 80 से 90 रुपए किलो तक भी पहुंच सकता है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है कि महाराष्ट्र में हो रही जोरदार बारिश.  मॉनसूनी बारिश की वजह से प्याज की खेती को बड़ा नुकसान हुआ है. यही वजह है कि प्याज की सप्लाई सीधे तौर पर बाधित हुई है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बड़ी मात्रा में प्याज की खेती होती है. वहां हो रही लगातार बारिश प्याज के दामों को बढा रही है. 

Advertisment

कब तक मिलेगी राहत

सितंबर में लोगों को प्याज महंगी ही खरीदनी पड़ेगी. बताया जा रहा है कि अक्तूबर में प्याज के दामों में कुछ नरमी देखने को मिलेगी. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में लोगों को प्याज खरीदने के लिए अपनी जेब को ज्यादा ढीला करना पड़ेगा. लेकिन जब प्याज की नई फसल आएगी और बारिश का दौर थमेगा तो लोगों को कीमतों में राहत मिलने की उम्मीद है. क्योंकि जब तक बारिश का मौसम है तब तक प्याज के दामों में कोई रियायत नहीं दिखेगी.  

Latest Utility Latest Utility News utility
Advertisment
Advertisment