Advertisment

Online पेमेंट वालों की हुई मौज, Google Pay ने लॉंच किया ऐसा फीचर, अब हर महीने 15,000 तक...

online payment : ऑन लाइन पेमेंट करने वालों की चांदी हो गई है, क्योंकि डिजिटल पेमेंट ऐप यूपीआई एक कमान का फीचर लेकर आई है, जिसके बाद यूजर्स को बड़ा फायदा मिलने वाला है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Online Payment

Online पेमेंट वालों की हुई मौज, Google Pay ने लॉंच किया ऐसा फीचर

Online Payment: डिजिटल दुनिया ने रोजमर्रा के कामों को भी पहले से कही ज्यादा आसान कर दिया है. डिजिटिलाइजेशन का सबसे ज्यादा प्रभाव पेमेंट यानी भुगतान पर पड़ा है. भारत में आज ज्यादातर पेमेंट डिजिटल मोड में यानी ऑनलाइन किया जाता है. हालांकि डिजिटल पेमेंट ने चीजों को काफी आसान भी कर दिया है. इस बीच हम आपके लिए डिजिटल पेमेंट से जुड़ी एक ऐसी खबर लेकर आए हैं, जिसको पढ़कर आप खुशी से उछल जाएंगे. दरअसल, ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में गूगल ने यूपीआई सर्कल, यूपीआई वाउचर्स, फ्लिकपे क्यूआर जैसे नए फीचर्स का ऐलान किया है, जिसको साल के अंत तक लागू कर दिया जाएगा.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  सावधानः फिर सील होने जा रहे सारे बॉर्डर, किसानों ने कर दिया बड़ा ऐलान...कटेगा गदर!

यूपीआई अकाउंट से यूजर्स को दो तरह से जोड़ पाएगा

ऐसा होने के बाद देश में ऑनलाइन पेमेंट की प्रक्रिया पहले से ज्यादा सरल और सुव्यवस्थित हो जाएगी. यूपीआई के ये फीचर्स कैसे काम करेंगे और इससे यूजर्स को क्या फायदा होगा आम हम ये पूरी जानकारी आपको मुहैया कराने जा रहे हैं. सबसे खास बात यह है कि यह फीचर अपनी फैमिली तो फ्रेंड को अपने यूपीआई अकाउंट से पेमेंट की सुविधा देता है. इस प्रक्रिया का फायदा उन लोगों को सबसे ज्यादा होगा, जिनके पास यूपीआई सर्वित मौजूद नहीं है. अब यूपीआई सर्कल के साथ गूगल पे अपनी यूपीआई अकाउंट से यूजर्स को दो तरह से जोड़ पाएगा. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Kolkata Doctor Case में सनसनीखेज खुलासा, अस्पताल में होता था गंदा काम और लाशों के साथ...!

अब यूजर्स को होगा बड़ा फायदा

इसके प्रक्रिया के तहत सेकेंड्री यूजर्स केवल पेमेंट की रिक्वेस्ट कर सकेंगे, जबकि ट्रांजेक्शन का पूरा नियंत्रण प्राइमरी यूपीआई यूजर्स के पास ही रहेगा. इसके तहत प्राइमरी यूजर्स अपनी मासिक लिमिट सेट कर सकता है. इसका फायदा यह है कि सेकेंड्री यूजर्स एक माह तक उस लिमिट का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Advertisment

 

Online Payment Rules Update online payment
Advertisment
Advertisment