Advertisment

खुशी से झूम उठेंगे पैन कार्ड वाले, अभी-अभी सरकार दे दिया बड़ा तोहफा

Pan Card आज सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है, क्योंकि बैंक में नया अकाउंट खोलने से लेकर किसी भी सरकारी योजना का लाभ उठाने तक की प्रक्रिया में पैन कार्ड का इस्तेमाल अनिवार्य है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Pan Card Good News

Pan Card Good News

Pan Card Good News: आज के दौर में जहां बैंक अकाउंट खोलने से लेकर नया सिम कार्ड खरीदने तक पूरी-पूरी प्रक्रिया को डिजिटलाइज कर दिया है, वहीं पैन कार्ड का महत्व और उपयोगिता तेजी के साथ बढ़ गई हैं. आज कमोबेश हर शख्स के पास अपना पैन कार्ड है. इस बीच पैन कार्ड वालों के लिए बहुत बड़ी खबर निकलकर आर रही है. अगर आप भी पैन कार्ड होल्डर है तो यह खबर आपके लिए बड़ा अपडेट शामिल हो सकता है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: अब केवल 7 रुपए में जिंदगीभर 60 हजार रुपए की पेंशन, इस धांसू स्कीम के दीवाने हुए लोग 

केंद्र सरकार द्वारा पैन कार्ड पर नया नियम लागू

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा पैन कार्ड पर नया नियम लागू किया जा रहा है, जो सभी पैन कार्ड वालों के लिए जरूरी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों सरकार द्वारा पैन कार्ड पर ऐसे कई नियम लागू किए जा रहे हैं, जिसने पैन कार्ड वालों को काफी टेंशन में डाल दिया है. असल में है क्या कि लोग अपने घरों से बाहर निकलना नहीं चाहते. ये लोग चाहते हैं कि इनका कोई भी काम घर पर हो जाए. लेकिन केंद्र सरकार ऐसे नियम लेकर आ रही है, जिसके लिए पैन कार्ड होल्डर्स को बाहर निकलना पड़ रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी केंद्र सरकार ने नया नियम लागू किया था, जिसमें बताया गया था कि सभी को अपना पैन कार्ड अब आधार कार्ड से लिंक कराना है. 

यह खबर भी पढ़ें-  रक्षाबंधन के तुरंत बाद सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान- आज से महिलाओं को हर महीने मिलेगी इतनी रकम

पैन कार्ड को लेकर क्या है बड़ी खुशखबरी

सरकार के तरफ से जारी फरमान का अनुपालन न करने वालों को अब अपना पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक करवाने वालों को अब पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं. यही वजह है कि पैसा खर्च करने की वजह से अभी भी बहुत सारे लोग अपना पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं करवा पा रहे हैं. अब बात करें खुशखबरी की तो अच्छी खबर यह है कि केंद्र सरकार की तरफ से लागू नियम के बाद जिन लोगों ने अपने पैन कार्ड बनवाएं हैं, उनको अब इसे आधार कार्ड से लिंक करवाने की जरूरत नहीं हैं. क्योंकि पैन कार्ड के बनते समय ही उसको आधार कार्ड से लिंक कर दिया जा रहा है. इसलिए अब पैन कार्ड धारकों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. 

Adhar link with Pan Card duplicate PAN card E- PAN Card aadhar link to pan card aadhar pan card link date aadhaar card pan card link last date hindi How To Apply PAN Card How To Apply Lost PAN Card Aadhaar PAN Card Link New Pan card Aadhaar PAN Card Linking aadhar pan card link date news
Advertisment
Advertisment