Advertisment

दो-दो Pan Card क्यों बनवा रहे लोग? क्या होने जा रहा कुछ बदलाव...वजह कर देगी हैरान

Pan Card : ऐसे कई लोगों की लिस्ट सामने आई है जिनके पैन कार्ड दो-दो हैं. बकायदा उसके दो-दो नंबर हैं. इसको लेकर अब जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच के बाद देखना होगा कि क्या कुछ तथ्य सामने आता है.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
New Update
Pan Card Jihad

दो-दो Pan Card क्यों बनवा रहे लोग?

Advertisment

Pan Card : मुंबई से पैन कार्ड जिहाद की खबर सामने आया है.  दावा यह कि यहां एक खास इलाके में एक खास समुदाय के लोग दो दो आधार कार्ड बनवा रहे हैं. मुंबई बीजेपी उपाध्यक्ष ने ऐसे लोगों की पूरी लिस्ट आम कर दी है. लिस्ट में जिनके पास एक से ज्यादा पैन कार्ड है. एक पैन कार्ड तो ऐसा हाथ लगा, जिसमें चेहरा सेम नाम भी लगभग सेम लेकिन पैन नंबर अलग अलग है. अब सवाल य उठता है कि आखिर लोगों को एक से ज्यादा पैन कार्ड की जरूरत क्यों पड़ी. हां खेला पैन नंबर में है. एक ही शख्स के नाम से दो-दो पैन कार्ड बन गए और दोनों में नंबर भी अलग-अलग यानी एक आदमी के दो अलग-अलग परमानेंट अकाउंट नंबर.

Advertisment

 यह खबर भी पढ़ें-  Good News: सरकार ने देशवासियों को दिया दिवाली का अनोखा गिफ्ट- सुनते ही खुशी से नाच उठे लोग

कई पैन कार्ड्स के मिलने के बाद हंगामा

मुंबई में इस तरह के कई पैन कार्ड्स के मिलने के बाद हंगामा खड़ा हो गया. इनकम टैक्स विभाग ने एक ही शख्स के दो-दो पैन कार्ड होने की जांच की और इस तरह के कई पैन कार्ड को डीएक्टिवेट किया. लेकिन सवाल तो इस बात पर उठ रहा है कि एक ही खास इलाके में इतने फर्जी पैन क्यों बनाए गए. इस खुलासे के बाद से इसे पैन जिहाद का नाम दिया गया. इस लिस्ट में इकबाल मलिक, जाकिर हुसैन, मोहसीन शेख, शबाना मलिक, अल्ताफ खान, अब्दुल समद इन सबने दो-दो पैन कार्ड बनवा रखे हैं और नाम इतने ही नहीं बल्कि लिस्ट लंबी है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- क्या देश में दिवाली से पहले लग जाएगा Lockdown? डॉक्टरों ने इस Virus को बताया Corona से भी खतरनाक

खास मकसद से कई पैन कार्ड बनवाए जा रहे

एक ही नाम के दो पैन कार्ड एक मुस्लिम महिला ने बनाया हुआ है और उसका दुरुपयोग ऐसा है कि उसके देश विरोधी कार्यों में भी इसका दुरुपयोग हो सकता है. इस तरह के लाखों मामले मुस्लिम इलाकों के हैं. उसमें सबसे ज्यादा मामले असलम शेख जहां के विधायक हैं, यहां के मंत्री भी रहे हैं. उनके मालवनी इलाके मलाड पश्चिम विधानसभा के संज्ञान में आए हैं. आरोप यह कि किसी खास मकसद के लिए एक ही नाम से कई पैन कार्ड बनवाए जा रहे हैं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Alert: 500 किमी की स्पीड से बढ़ रहा तूफान, लाएगा भारी तबाही...तुरंत पढ़ें मौसम विभाग की चेतावनी

पैन कार्ड जिहाद का अंदेशा

मलाड वेस्ट इलाके में ऐसे कई लोग हैं, जिनके नाम पर दो-दो पैन कार्ड बने हैं. ऐसे में पैन कार्ड जिहाद का अंदेशा है. आरोप गंभीर हैं. लिहाजा उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जांच के आदेश दिए. मालवनी में ऐसे कई लोगों की लिस्ट सामने आई है जिनके पैन कार्ड दो-दो हैं. बकायदा उसके दो-दो नंबर हैं. इसको लेकर अब जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच के बाद देखना होगा कि क्या कुछ तथ्य सामने आता है.

Pan Card
Advertisment
Advertisment