Advertisment

5 दिनों तक बंद रहेगी पासपोर्ट सेवा, सरकार ने बताई ये वजह

Passport Service Update: अगर आप भी पासपोर्ट बनवाने की सोच रहे हैं तो सावधान रहें. क्योंकि आज से अगले पांच दिनों के लिए पासपोर्ट सेवा को प्रतिबंधित किया गया है. यानि पासपोर्ट बनवाने के लिए आपको पूरे 5 दिन का इंतजार करना होगा.

author-image
Sunder Singh
New Update
PASPORT29

Passport Service Update:  अगर आप भी पासपोर्ट बनवाने की सोच रहे हैं तो सावधान रहें. क्योंकि आज से अगले पांच दिनों के लिए पासपोर्ट सेवा को प्रतिबंधित किया गया है. यानि पासपोर्ट बनवाने के लिए आपको पूरे 5 दिन का इंतजार करना होगा. इसके लिए बाकायदा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.  जिसमें बताया गया है कि 29 अगस्त 2024 से 2 सितंबर 2024 तक पासपोर्ट नहीं बन सकेंगे. यही नहीं विभाग ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से भी ट्वीट कर लोगों के साथ जानकारी शेयर की है. आइये जानते हैं पासपोर्ट सेवा बंद करने के पीछे मुख्य वजह क्या है...

Advertisment

यह भी पढ़ें : इन 1 करोड़ महिलाओं की आई मौज, पीएम मोदी के जन्मदिन पर मिलेंगे 10,000 रुपए

 

आज शाम 8 बजे हो जाएगी बंद

Advertisment

आपको बता दें कि पासपोर्ट सेवा को गुरूवार की शाम 8 बजे बंद कर दिया जाएगा. जबकि यह बंदी 2 सितंबर की सुबह 6 बजे तक रहेगी. यानि 2 सितंबर को फिर से पहले की तरह ही आप पासपोर्ट बनवा सकेंगे. पासपोर्ट सेवा की आधिकारिक वेबसाइट पर दिखाए जा रहे मेसेज के अनुसार तकनीकी मेंटेनेंस की वजह से 5 दिनों तक देश भर में सेवाएं बंद रहेंगी. इसलिए यदि आप हाल फिलहाल में पासपोर्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो अगले पांच दिनों के लिए एक्सटेंड कर दीजिए.

Advertisment

किया जाएगा रिशेड्यूल

जानकारी के मुताबिक यदि किसी आवेदक ने पहले अपॅाइटमेंट ली है. यानि  30 अगस्त 2024 की अपॉइंटमेंट है तो उन्हें भी रिशेड्यूल किया जाएगा. 5 दिनों तक डिपार्टमेंट में किसी भी प्रकार का कोई भी काम नहीं होगा और इसका असर विदेश मंत्रालय और सभी पासपोर्ट सेवा केन्द्रों पर भी देखने को मिलेगा.

latest utility news today utility Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News New Rule for Debit Cardutility news Paytm Utility bill payments matlab ki baatutility news
Advertisment
Advertisment