Advertisment

Pension Update: 1 सितंबर से बंद हो जाएगी आपकी पेंशन!, सरकार ने जारी किया नया अपडेट

Pension Update: अगर आप भी पेंशनर्स हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि आजकल पेंशनर्स ओर फैमिली पेंशन (Pension) पाने वालों पर फोन कॅाल्स आ रहे हैं. साथ ही उनसे खाते की जानकारी जानने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

author-image
Sunder Singh
New Update
nps31

Pension Update:  अगर आप भी पेंशनर्स हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि आजकल पेंशनर्स ओर फैमिली पेंशन (Pension) पाने वालों पर फोन कॅाल्स आ रहे हैं. साथ ही उनसे खाते की जानकारी जानने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. कॅालर्स पीपीओ नंबर, जन्मतिथि और बैंक अकाउंट की जानकारी मांग रहे हैं. जब से सरकार ने नई पेंशन स्कीम यूपीएस लागू की है जबसे ऐसे कॅाल्स की भरमार है. यदि आपके पास भी कोई ऐसा कॅाल आता है तो सावधान हो जाएं. किसी को भी अपनी निजी जानकारी शेयर न करें. अन्यथा पल भर में आपका अकाउंट खाली हो सकता है.  इसके लिए 24 अगस्त को ही सेंट्रल पेंशन अकाउंटिंग ऑफिस से जानकारी शेयर की गई है.  

Advertisment

 



खुद को सेंट्रल पेंशन अकाउंटिंग के बता रहे अधिकारी 

जब लोगों  के पास ज्यादा कॅाल्स आने शुरू हुए तो सेंट्रल पेंशन अकाउंटिंग ऑफिस को इसकी जानकारी मिली. क्योंकि कॅालर वित्त मंत्रालय के अंतरगत आने वाले सेंट्रल पेंशन अकाउंटिंग ऑफिस का अधिकारी बताकर ही फोन कर रहे हैं. ऑफिस से एक बयान जारी किया गया. जिसमें बताया गया कि फ्रॅाड करने वाले ये लोग पेंशनर्स को व्हॉट्सएप (WhatsApp), ईमेल (Email), एसएमएस (SMS) के जरिए फॉर्म भेजते है और उसे भरने के लिए कहते हैं. इसके साथ ही धमकी भी देते है कि अगर वे इस फॉर्म को नहीं भरेंगे तो अगले महीने से पेंशन बंद हो जाएगी. इसलिए इनके झांसे में न आएं. 

Advertisment

govt update

सतर्क रहने की सलाह

 

सेंट्रल पेंशन अकाउंटिंग ऑफिस ने पेंशनर्स को  सतर्क रहने की अपील की है.  सीपीएओ पेंशन पाने वाले पेंशनर्स या फैमिली पेंशन पाने वाले को कहा है कि किसी को भी अपना पीपीओ नंबर डेट ऑफ बर्थ (Date Of Birth) और बैंक अकाउंट डिटेल्स (Bank Accounts Details) शेयर नहीं करें. क्योंकि सीपीओ से कोई भी इस तरह से कॅाल नहीं करता है. ये पूरी तरह से डिजिटली ठग हैं. इसलिए इनके झांसे में न आएं. 

Advertisment

 

latest utility news today utility Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News
Advertisment
Advertisment