Advertisment

घरों में कैद हो जाएंगे लोग, राशन पानी के लिए निकलना भी होगा मुश्किल, IMD ने दे डाली ये चेतावनी

IMD Alert : अगस्त में हुई भारी वर्षा के बाद अब सितंबर में भी मौसम का रौद्र रूप देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र, बिहार, गुजरात व अन्य कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिलेगी.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
IMD4

IMD Alert :  अगस्त में हुई भारी वर्षा के बाद अब सितंबर में भी मौसम का रौद्र रूप देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र, बिहार, गुजरात व अन्य कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिलेगी. बारिश का यह रूप शायद ही किसी ने देखा होगा. क्योंकि आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए कई सावधानियां बरतने के लिए भी लोगों का सलाह दी है. गुरूवार से लेकर अगले 5 दिनों तक अच्छी बारिश होने के आसार हैं. जिसके तहत लोगों को घरों में कैद होने को मजबूर होना पड़ेगा. इसलिए अभी से तैयारी कर लें. ताकि किसी को बाहर निकलने की आवश्यकता न हो.

Advertisment

5 दिनों तक झमाझम बारिश

आईएमडी के मुताबिक आगामी 4 से 5 दिनों तक उत्तर प्रदेश के साथ कई अन्य राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट  जारी किया है. उत्तर प्रदेश की बात करें तो  इलाकों में भारी बारिश तथा कई इलाकों में हल्की व मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक  5 और 6 सितंबर को अच्छी बारिश हो सकती है वहीं 7 और 8  सितंबर को पूरे प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर अतुल सिंह के मुताबिक, "उत्तर प्रदेश में दक्षिणी पश्चिमी मानसून सक्रिय है. इसकी वजह से आगामी 4 से 5 दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना है,,

इन जिलों में किया गया अलर्ट घोषित 

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, बदायूं, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, फर्रुखाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर समेत कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. जिसके चलते घरों से बाहर निकलना मुश्किल होगा. मौसम वैज्ञानिकों का तोय यहां तक कहना है कि इन जिलों में कर्फ्यू जैसे हालात भी पैदा हो सकते हैं. 

 

 

latest utility news today imd utility AIIMD Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News matlab ki baatutility news
Advertisment
Advertisment