Advertisment

बिरयानी या चिकन करी हो पकाना Pigeon Pressure Cooker 5 Litre में ही बनाना, गैस स्टोव और इंडक्शन कुकटॉप के साथ कंपैटिबल

Pigeon Pressure Cooker 5 Litre Price: क्वालिटी के हिसाब से पिजन के प्रेशर कुकर रिजनेबल प्राइस रेंज में आते हैं. इनमें आपको मजबूत बॉडी मटेरियल मिलता है. ईजी कुकिंग के लिए ये फ्लैट बेस के साथ आते हैं.

author-image
Priya Singh
एडिट
New Update
Pigeon Pressure Cooker 5 Litre Price

Pigeon Pressure Cooker 5 Litre Price

Advertisment

Pigeon Pressure Cooker 5 Litre Price: घर में ढेर सारे मेहमान आ गए हैं और फास्ट कुकिंग के लिए समझ नहीं आ रहा कि क्या करें? तो प्रेशर कुकर में कुकिंग करिए. प्रेशर कुकर में बिरयानी, पिलाव, चिकन करी, मटर पनीटर, छोले और जीरा राइस सब झटपट बन जाता है और मेहनत भी कम लगती है. हालांकि इसके लिए आपके पास कम से कम 5 लीटर कैपेसिटी का प्रेशर कुकर होना चाहिए. क्योंकि छोटे साइज के प्रेशर कुकर में एकबार में ढेर सारा खाना नहीं बन पाता है और हमें एक ही डिशेज को दुबारा पकाना पड़ता है. अगर आपके घर भी छोटे साइज का प्रेशर कुकर है और आप 5 लीटर कैपेसिटी में एक अच्छा प्रेशर कुकर लेना चाहते हैं, तो पिजन का प्रेशर कुकर ले सकते हैं. 

पिजन होम अप्लायंस में काफी पुराना और भरोसेमंद ब्रांड है. इसके बर्तन काफी मजबूत और थिक बेस के साथ आते हैं. बर्तनों की फिनिशिंग अच्छी होती है और इनमें आपको फूड ग्रेड मटेरियल की बनावट मिलती है. हाइजिनिक कूकिंग के लिए आप इस ब्रांड का प्रेशर कुकर ले सकते हैं. पिजन के प्रेशर कुकर पर आपको लगभग 5 साल तक की वारण्टी भी मिलेगी. इस बीत, प्रेशर कुकर में खराबी आने पर आप उन्हें ठीक करवा सकते हैं. Pigeon Cooker की खास बात यह होती है कि ये गैस और इंडक्शन कुकटॉप कंपैटिबल होते हैं. यानी कि इन्हें गैस स्टोव और इंडक्शन दोनों पर यूज किया जा सकता है. कम गैस की खपत में इनमें खाना बनाया जा सकता है. इनकी मेंटनेंस काफी लो है और ये हाईली ड्युरेबल होते हैं. 

ऑटो डिफ्रॉस्ट टेक्नोलॉजी के साथ Best Whirlpool Fridge Single Door में मिलेगी हाई कूलिंग

Pigeon Pressure Cooker 5 Litre Price: कीमत कम लेकिन प्रेशर कुकर में है दम 

पिजन के प्रेशर कुकर क्वालिटी के हिसाब से रिजनेबल प्राइस रेंज में आते हैं. इनमें आपको मजबूत मटेरियल क्वालिटी मिलती है. प्रेशर कुकर का बेस बिल्कुल फ्लैट होता है, जिससे आपको अच्छी स्टेबिलिटी मिलती है. ईजी कूकिंग के लिए ये अच्छे ऑप्शन हैं और इनकी सफाई भी आसान है. अगर आपको हैवी कुकिंग के लिए अच्छा प्रेशर कुकर चाहिए, तो आप पिजन का प्रेशर कुकर ले सकते हैं. 

1. Pigeon by Stovekraft 5 Litre Pressure Cooker

हार्ड एनोडाइज्ड मटेरियल से बना यह प्रेशर कुकर बहुत मजबूत है. इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है. इसमें इनर लीड फंक्शन दिया गया है. ब्लैक कलर मं होने की वजह से इसे साफ करने में आपको परेशानी नहीं होगी. साथ ही, इस प्रेशर कुकर को मेंटेन करना भी आसान है. यह प्रेशर कुकर हाई ग्रेड वर्जिन एल्युमिनियम मटेरियल से बना है. इसपर आप हाइजिनिक कुकिंग कर सकते हैं. इस 5 Litre Pressure Cooker का हैंडल एर्गोनॉमिकली डिजाइन्ड है. 

Pigeon by Stovekraft 5 Litre Pressure Cooker

यहां देखें 

यूजर फ्रेंडली ग्रीप इसमें दी गई है. स्टर्डी हार्ड एनोडाइज्ड बॉडी होने की वजह से यह प्रेशर कुकर अच्छी स्टेबिलिटी देता है. 5 से 7 लोगों के लिए यह प्रेशर कुकर सूटेबल है. इसमें लीकेज की समस्या नहीं होगी. फ्यूल सेविंग ऑपरेशन देने के लिए यह प्रेशर कुकर अल्ट्रा सेफ वेंट मैकेनिज्म के साथ आता है. Pigeon by Stovekraft 5 Litre Pressure Cooker Price: Rs 1,449

2. Pigeon by Stovekraft Outer Lid Cooker

यह मल्टीपर्पस वाला प्रेशर कुकर है. इसमें आपको 3 अलग-अलग तरह की लीड मिल रही है. इस प्रेशर कुकर में खाना ब्वॉयल, स्टिम और कुक किया जा सकता है. वर्सेटाइल तरीके से इस प्रेशर कुकर में आप कुकिंग कर सकते हैं. हार्ड एनोडाइज्ड मटेरियल से बना यह प्रेशर कुकर दोगुन ज्यादा मजबूती के साथ आता है. इसके स्टेनलेस स्टील बॉडी पर कभी भी स्क्रैच नहीं पड़ते. Pigeon Cooker में ट्रांसपैरेंट लीड दी गई है. सभी लीड टफेंड ग्लास से बने हैं और इनका रिम स्टेनलेस स्टील का है. 

Pigeon by Stovekraft Outer Lid Cooker

यहां देखें 

यह हाईली ड्युरेबल फूड ग्रेड वर्जिन एल्युमिनियम से बना प्रेशर कुकर है. इसमें आपको हार्ड एनोडाइज्ड बेस मिलता है, जिससे कुकिंग करते वक्त ये इधर-उधर नहीं होंगे. कंपनी इस प्रेशर कुकर पर 5 साल की वारण्टी दे रही है. यह प्रेशर कुकर रेगुलर यूज के लिए अच्छा ऑप्शन है. Pigeon by Stovekraft Outer Lid Cooker Price: Rs 2,087

3. Pigeon Aluminium Hard Anodised Pressure Cooker 

यह बहुत ही सिंपल डिजाइन का प्रेशर कुकर है. इस प्रेशर कुकर को आप आसानी से हैंडल कर सकते हैं. लाइटवेट होने की वजह से इसे उठाने में आपको परेशानी नहीं होगी. हार्ड एनोडाइज्ड मटेरियल से बने होने की वजह से इस प्रेशर कुकर में आपको अच्छी ड्युरेबिलिटी मिलती है. इसे बनाने के लिए खासतौपर पर हाई ग्रेड वर्जिन एल्युमिनियम का इस्तेमाल किया गया है, जो आपको कुकिंग सेफ्टी देता है. इस 5 Litre Pressure Cooker का हैंडल यूडर फ्रेंडली है और एर्गोनॉमिकली डिजाइन्ड है. 

Pigeon Aluminium Hard Anodised Pressure Cooker 

यहां देखें 

टॉक्सीन और स्टेन रेजिस्टेंट इस प्रेशर कुकर को आप आसानी से मेंटेन कर सकते हैं. इस प्रेशर कुकर में उचित वजन का वॉल्व दिया गया है. सेफ कुकिंग के लिए यह मेटैलिक सेफ्टी प्लग के साथ आता है. इस प्रेशर को आसानी से असेंबल किया जा सकता है. इसे आप मैनुअली हैंडल कर सकते हैं. Pigeon Aluminium Hard Anodised Pressure Cooker Price: Rs 1,295

यह भी पढ़ें: Best V Guard Water Purifier साफ और सुरक्षित पानी रखे आपके सेहत का ख्याल

4. Pigeon by Stovekraft Titanium Pressure Cooker

टाइटेनियम सीरीज का यह प्रेशर कुकर दिखने में इतना क्लासी है कि इससे आपका यूटेंसिल कलेक्शन भी अपग्रेड होगा. इसकी क्वालिटी और फिनिशिंग दोनों टॉप लेवल की है. सॉफ्ट स्पॉन्ज और गुनगुने पानी से इसे आप साफ कर सकते हैं. इस प्रेशर कुकर को मेंटेन करने के लिए इसे कभी भी शार्प स्क्रबर से साफ नहीं करना चाहिए. यह Pigeon Pressure Cooker 5 Litre Price बजट फ्रेंडली रेंज में उपलब्ध है. ब्लैक कलर के इस प्रेशर कुकर को आप लंबे समय तक बिना खराब हुए यूज कर सकते हैं. 

Pigeon by Stovekraft Titanium Pressure Cooker

यहां देखें 

इसकी बॉडी मटेरियल हार्ड एनोडाइज्ड की है. यह इंडक्शन बेस वाला प्रेशर कुकर है. इसे गैस स्टोव और इंडक्शन कुकटॉप दोनों पर यूज किया जा सकता है. प्रेशर कुकर में आउटर लीड फंक्शन है. इस प्रेशर कुकर पर 5 साल की वारण्टी है. मैनुअली इस प्रेशर कुकर को कंट्रोल किया जाता है. Pigeon by Stovekraft Titanium Pressure Cooker Price: Rs 1,705

5. Pigeon by Stovekraft Aluminium Pressure Cooker

यह टाइटेनियम हार्ड एनोडाइज्ड मटेरियल से बना प्रेशर कुकर है. इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है. हैंडल यूजर फ्रेंडली है, जिसमें आपको कूल टच मिलता है. इसकी हैंडल एर्गोनॉमिकली डिजाइन्ड है. इस प्रेशर कुकर को आप गैस स्टोव और इंडक्शन कुकटॉप दोनों पर यूज कर सकते हैं. मजबूत मटेरियल से बने इस Pigeon Cooker में 7 लोगों का खाना पकाया जा सकता है. इसकी नाइट्राइल गास्केट फूड ग्रेड स्टैंडर्ड को कंफर्म करती है. 

Pigeon by Stovekraft Aluminium Pressure Cooker

यहां देखें 

इसका हार्ड एनोडाइज्ड सरफेस कुकर को खाने के साथ नॉन स्टेनिंग और नॉन रिएक्टिव बनाता है. 5 लीटर कैपेसिटी के इस प्रेशर कुकर पर भी कंपनी 5 साल की वारण्टी दे रही है. बैकलाइट मटेरियल से बने होने की वजह से इसके हैंडल को आप खाना पकाते हुए भी आराम से पकड़ सकते हैं. Pigeon by Stovekraft Aluminium Pressure Cooker Price: Rs 1,695

Disclaimer: इस लेख में दिए गए प्रॉडक्ट्स का चुनाव अमेजन पर दी गई यूजर रेटिंग के आधार पर किया गया है। इन उत्पादों की बिक्री, गुणवत्ता और कीमतों आदि से संबंधित किसी भी विवाद के लिए न्यूज नेशन उत्तरदायी नहीं है। ऊपर दिए गए उत्पादों के संबंध में लिखे गए आर्टिकल के लेखन का न्यूज नेशन के पत्रकारों से कोई संबंध नहीं है।

pressure cooker Pigeon Pressure Cooker 5 Litre Price Pigeon Cooker 5 Litre Pressure Cooker Pigeon Pressure Cooker 5 Litre Pigeon Pressure Cooker Pressure Cooker 5 Litre
Advertisment
Advertisment