Advertisment

दिवाली से पहले मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, हर खाते में जमा होंगे 1.5 लाख

एक बार फिर मोदी सरकार की ओर से देशवासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है. दिवाली से पहले मोदी सरकार ने अपने खजाने का मुंह खोल दिया है. इसके तहत लाखों लोगों फायदा मिलेगा.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
PM Awas Yojana

PM Awas Yojana: भारत सरकार की ओऱ से देशवासियों के लिए लगातार कई तरह के कदम उठाए जाते हैं. कुछ योजनाएं चलाई जाती हैं जिससे हर वर्ग को फायदा पहुंचाया जा सके. निम्न वर्ग को पहली अग्रिम पंक्ति में लाया जा सके और महिलाओं से लेकर युवाओं तक किसान  से लेकर कामगारों तक हर वर्ग के लिए सरकार अलग-अलग योजनाएं चला रही है जिसका बड़े स्तर पर लोग फायदा उठा रहे हैं. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल मोदी सरकार ने एक झटके में कई लोगों की चिंता दूर कर दी है. जी हां मोदी सरकार की ओर से हर खाते में 1-5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. 

Advertisment

दरअसल भारत सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जरूरतमंद लोगों को पक्का घर देने के लिए आर्थिक मदद करती है. इसी कड़ी में देशभर के कई राज्यों में इस योजना के तहत लोगों को आर्थिक मदद दी जा रही है. अब बारी हिमाचल प्रदेश के लोगों की है. 

यह भी पढ़ें - खरीद लो सबसे सस्ता सोना, आने वाले दिनों में हो जाओगे मालामाल

बन गई है सूची, खाते में आएंगे डेढ लाख रुपए

Advertisment



भारत सरकार की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है. इस योजना के तहत अब हिमाचल प्रदेश के लोगों को सरकार पक्के मकान देने के लिए आर्थिक सहायता कर रही है. फिलहाल हमीरपुर जिले के लोगों को ये मदद दी जाएगी. इसके तहत सरकार ने 3896 परिवारों को सलेक्ट कर लिया है. 

तीन किस्तों में दी जाएगी सहायता राशि

इस योजना के तहत तीन किस्तों में लोगों को पूरी राशि भेजी जाएगी. यही नहीं पहली किस्त में 65000 रुपए भी दिए जाएंगे. जबकि दूसरी किस्त की बात करें तो 52000 रुपए प्रदान किए जाएंगे. लेकिन तीसरी और अंतिम किस्त की बात करें 33000 रुपए सभी लाभार्थियों को दिए जाएंगे. 

Advertisment

इसके साथ ही मनरेगा के लोगों को 15हजार रुपए भी दिए जाएंगे. ऐसे में मोदी सरकार ने दिवाली से पहले हजारों परिवार और लाखों लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. इन लोगों के लिए ये खुशी का मौका है. 

यह भी पढ़ें - आ गई डराने वाली खबर! अगले कुछ दिन घरों में हो जाएंगे कैद, IMD का बड़ा अलर्ट जारी

Pradhanmantri Aawas Yojna Pm awas yojana Modi Government PM Awas Yojna PM Aawas yojna Himachal Pradesh Pradhan Mantri Gramin Awas Yojna
Advertisment
Advertisment