Advertisment

पीएम मोदी ने दिवाली से पहले मिनटों में खत्म कर दी टेंशन, अब हर खाते में जमा होंगे इतने लाख रुपए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली के पावन मौके से पहले ही लाखों लोगों की चिता एक पल में खत्म कर डाली है. जी हां अब लोगों के खातों में इतने लाख रुपए की राशि जमा की जा रही है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
PM Awas Yojana Latest Update
Advertisment

PM Awas Yojana: लोगों की आम जरूरतें होती हैं रोटी, कपड़ा और मकान. इन मूलभूत जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से समय-समय पर कई तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं. हर किसी का सपना होता है कि उसका भी एक छोटा सा आशियाना हो. लेकिन महंगाई के दौर में लोगों के लिए ये एक बड़ी समस्या बन चुका है. अब ऐसे लोगों की चिंता को प्रधानमंत्री मोदी ने एक झटके में दूर कर दिया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों के खाते में मकान बनवाने की रकम जमा की जा रही है. 

खाते में जमा होंगे लाखों रुपए


अब घर बनाना या घर लेने का सपना देखने वालों के लिए एक अच्छी खबर आई है. मोदी सरकार की ओर से दिवाली जैसे बड़े त्योहार से पहले एक बड़ा ऐलान किया गया है. इस ऐलान के चलते लोगों की चिंता खत्म हो गई है. लोगों के खातों में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से एक निश्चित रकम जमा की जाएगी. ये कदम प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उठाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - घर में भर लो इतने दिन का राशन, लॉकडाउन लगने की तैयारी! जारी हुआ IMD Alert

अब हर खाते में जमा होंगे 1.5 लाख रुपए


केंद्र सरकार की ओर से लिए गए फैसले के मुताबिक अब हर खाते में डेढ़ लाख रुपए जमा किए जाएंगे. इसके तहत मोदी सरकार की ओर से राशि जारी भी कर दी गई है. जल्द ही यह राज्य सरकार की ओर से अपना शेयर मिलाने के बाद लोगों के खाते में जमा की जाएगी. फिलहाल यह राशि हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के लोगों के खातों में जमा होगी. 

कैसे लें इस राशि का लाभ


आप भी इस राशि का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए पात्र होना बहुत जरूरी है. इसके लिए आप पीएम आवास योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. वहां संबंधित विंडो को ओपन करें और जरूरी दस्तावेजों को नजदीकी केंद्र पर जाकर जमा करें. आपके दस्तावेजों की जांच के बाद आपको इस योजना के तहत पात्र माना जाएगा और आप भी इस योजना का लाभ ले सकेंगे.

बता दें कि ये योजना दो तरह से चलाई जा रही है. पहली प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और दूसरी प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी. इन दोनों ही योजनाओं के तहत लोगों को अपना घर का सपना सच करने में आर्थिक मदद करना है. 

यह भी पढ़ें - Salary Hike: सरकार ने एक झटके में 6 हजार रुपए महीना बढ़ा दिया वेतन, खुशी से उछल पड़े कर्मचारी

utility Latest Utility News latest utility news today Pm awas yojana pm awas yojana eligibility PM Awas Yojana Online Latest Utility pm awas yojana list pm awas yojana status pm awas yojana beneficiary list pm awas yojana latest news PM Awas Yojana Urban Housing For All
Advertisment
Advertisment