Advertisment

Public Holiday: जन्माष्टमी से पहले बड़ी खबर, बैंक से लेकर स्कूल तक इन दिनों में पूरी तरह रहेंगे बंद

आप भी किसी सरकारी काम के लिए सरकारी दफ्तर या बैंक जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये जरूरी खबर हैं. क्योंकि सरकार ने इन दिनों में सार्वजनिक अवकाश का ऐलान कर दिया है. इस दौरान स्कूल भी बंद रहेंगे.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Public Holiday Declared

Public Holiday: अगर आपको भी आने वाले दिनों में बैंक में कुछ काम है तो सावधान हो जाएं क्योंकि सरकारी छुट्टी का ऐलान हो गया है. सिर्फ बैंक ही नहीं इन दिनों में स्कूल भी पूरी तरह बंद रहेंगे. जन्माष्टमी के त्योहार से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. इसके तहत एक नहीं बल्कि दो दिन तक बैंक और स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है. ऐसे में अगर आप बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार करते हैं या फिर बैंक जाकर कोई जरूरी काम निपटाना चाहते हैं तो आपको एक बात का खास ध्यान रखना होगा. आइए जानते हैं कि आखिर किन दिनों में बैंक और स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है. 

Advertisment

कई बार हम अपने जरूरी काम करने के लिए घर से पूरी तैयारी के साथ निकलते हैं लेकिन हमें इस बात की जानकारी ही नहीं होती है कि जहां हम जा रहे हैं कहीं वहां पर छुट्टी तो नहीं. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो चुका है तो ये खबर आपको काम की खबर है. क्योंकि इस खबर में हम आपको बता रहे हैं सरकार ने दो दिनों के लिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है. 

यह भी पढे़ं - अभी-अभी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान- महिलाओं को दिया फ्री LPG सिलेंडर का तोहफा

बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर, बैंक और स्कूल-कॉलेज

Advertisment

अगस्त का महीना आमतौर ज्यादा छुट्टियां लेकर आता है. क्योंकि इस महीने में तीज और त्योहार अधिक पड़ते हैं. ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से भी छुट्टियों का ऐलान कर दिया जाता है. ऐसा ही एक ऐलान और किया गया है. ये ऐलान जन्माष्टमी के त्योहार को लेकर किया गया है. इस दौरान सरकारी दफ्तरों से लेकर बैंक और स्कूल-कॉलेज भी पूरी तरह बंद रहेंगे. 

इन दो दिनों के लिए अवकाश घोषित

दरअसल जन्माष्टमी का त्योहार 26 अगस्त को पड़ रहा है. इस दिन सोमवार है. ऐसे में आने वाला हफ्ते का पहला ही दिन लोगों को छुट्टी के साथ बिताने का मौका मिल रहा है. इससे पहले रविवार होने की वजह से 25 अगस्त को भी हॉलिडे ही रहेगा.

Advertisment

ऐसे में अगर आपको बैंक या फिर कोई सरकारी दफ्तर से जुड़ा काम है तो आप इसे शुक्रवार यानी 23 अगस्त तक निपटा लें क्योंकि कुछ दफ्तरों या बैंकों में शनिवार को भी काम नहीं होता है. चौथा शनिवार होने की वजह से कई ऑफिसों में छुट्टी हो सकती है. 

तो करना होगा लंबा इंतजार

ऐसे में आप भी कोई सरकारी दफ्तरों से जुड़ा काम करना चाहते हैं तो आपके लिए जरूरी है कि आप आने वाले दो दिनों में इसे पूरी तरह निपटालें वरना इसके लिए आपको अगले मंगलवार तक का इंतजार करना होगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - सोना हो गया बहुत सस्ता, भरभरा कर गिरे दाम!

Public Holiday Utility News August Bank Holiday Latest Utility News Bank Holiday
Advertisment
Advertisment