Advertisment

रेलवे कर्मचारियों को मिला दिवाली का तोहफा, मोदी कैबिनेट में बड़ा ऐलान!

रेल कर्मचारियों के लिए आ गई है अब तक की सबसे अच्छी खबर. जी हां इस बार दिवाली पर रेल कर्मचारियों को लेकर सरकार मेहरबान नजर आ रही है. मोदी कैबिनेट की मीटिंग में एक बड़े फैसला पर सबकी नजर है.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Railway Employees Will Get Diwali Gift as Bonus
Advertisment

Indian Railway: भारतीय रेलवे के कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल मोदी सरकार की कैबिनेट मीटिंग गुरुवार को आयोजित की गई. इस बैठक में कई तरह के अहम फैसले भी लिए गए. खास बात यह है कि बैठक में रेलवे कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा तोहफा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. कैबिनेट मीटिंग में माना जा रहा है कि रेलवे के सभी कर्मचारियों को बोनस देने की तैयारी हो गई है. 

Advertisment


मिलने जा रहा दिवाली बोनस


दरअसल छठे वेतन आयोग के मुताबिक न्यूजतम वेतन 7000 रुपए हैं. ऐसे में 78 दिन का बोनस सरकार की ओर से दिया गया तो 18000 रुपए होता है. वहीं वर्ष 2023 में 7वें वेतन आयोग के मुताबिक न्यूनतम वेतन ही 18000 रुपए कर दिया गया. ऐसे में इसके हिसाब से 78 दिन का बोनस दिया जाता है तो वह करीब 46000 रुपए होगा. 

यह भी पढ़ें - सुबह-सुबह इन लोगों की लगी बंपर लॉटरी, एक झटके में बने करोड़पति

Advertisment

2022 में दिया था 1832 करोड़ रुपए बोनस


रेल कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार की ओर से दो वर्ष पहले भी बोनस दिया गया था. इस बोनस की राशि 1832 करोड़ रुपए थी. रेलवे की ओर से दी गई जानकारी पर नजर दौड़ाएं तो 11 लाख कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस दिया जा सकता है. इसकी राशि न्यूनतम 17951 रुपए हो सकती है. 

कमाई और खर्च बड़ा आधार

Advertisment


मोदी सरकार कैबिनेट में बोनस पर मुहर लगा सकती है. हालांकि इसके लिए रेलवे की कमाई और खर्च इन दोनों को ही आधार माना जाएगा. इसके तहत कमाई के मुकाबले खर्च बहुत ज्यादा रहा तो शायद इस फैसले पर मुहर न लगे. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है इस बार रेलवे की कमाई काफी अच्छी रही है. 

यह भी पढ़ें - FasTag वालों के लिए बड़ा अलर्ट, नियमों में हो गया ये बदलाव

Latest Utility News latest utility news today railway employee bonus Indian Railway employees Diwali Bonus for Railway Employees Bonus for Railway Employees Latest Utility Railway Employee
Advertisment
Advertisment