Advertisment

रेल मंत्री का भक्तों को तोहफा, गणेश उत्सव पर चलाई जाएंगी 342 स्पेशल ट्रेन

Ganpati Special Trains: महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि पूरे देश में गणपति उत्सव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस मौके पर सरकार ने भी भक्तों को तोहफा दिया है. रेल मंत्री ने प्रेस कॅांफ्रेंस कर गणेश उत्सव पर 343 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
train-29

Ganpati Special Trains: महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि पूरे देश में गणपति उत्सव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस मौके पर सरकार ने भी भक्तों को तोहफा दिया है. रेल मंत्री ने प्रेस कॅांफ्रेंस कर गणेश उत्सव पर 343 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है.  जिससे भक्तों की सारी परेशानी दूर हो जाएंगी. क्योंकि गणपति उत्सव के दौरान महाराष्ट्र जाने वाली सभी ट्रेनों में भीड़ हो जाती है. जिसके चलते काफी भक्त गणपति उत्सव में शामिल ही नहीं हो पाते हैं. विषय की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रतिमाह मिलेंगे 2500 रुपए

इस दिन से होगा गणेश उत्सव शुरू

 

आपको बता दें कि गणेश उत्सव 7 सितंबर से शुरू हो रहा है. यह उत्सव पूरे 10 दिन चलता है. महाराष्ट्र के लोगों के लिए ये त्योहार बहुत ही महत्व रखता है. गणेश भक्तों को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने गुरुवार को बताया कि अगले महीने गणेश उत्सव के लिए 342 स्पेशल ट्रेनों को चलाया जाने वाला है.  ताकि किसी भी भक्त को परेशानी न उठानी पड़े. ये ट्रेनें 7 सितंबर से ही शुरू कर दी जाएंगी. साथ ही जब तक उत्सव खत्म नहीं होगा. तब तक चलती रहेंगी. 

रेलवे चलाएगी 342 गणपति स्पेशल ट्रेन

रेल मंत्री वैष्णव ने बताया कि 7 सितंबर से शुरू होने वाले दस दिवसीय उत्सव के दौरान हर साल लाखों लोग मुंबई से कोंकण में अपने मूल स्थानों के लिए यात्रा करते हैं. उन्होंने बताया कि कोंकण जाने के लिए लोगों ने 300 गणपति स्पेशल ट्रेनों की मांग की गई थी, लेकिन भारतीय रेलवे ने भक्तों की सुविधा को देखते हुए 342 ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है.

 

latest utility news today utility Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News matlab ki baatutility news
Advertisment
Advertisment