Advertisment

15 अगस्त से 24  घंटे पहले सरकार का बड़ा ऐलान- बिल्कुल मुफ्त कर दी सरकारी बसों में यात्रा

परिवहन विभाग ने इसके साथ ही सभी बसों को दुरुस्त रखने व ठीक से रखरखाव करने के आदेश भी जारी किए हैं. इस दौरान निगम के सभी कर्मचारी और अधिकारी ड्यूटी पर मौजूद रहेंगे. 

author-image
Mohit Sharma
New Update
Bus services will be free for two days in UP

अब बस यात्रा बिल्कुल फ्री

केंद्र और राज्य सरकारें देश के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए तरह-तरह की योजनाएं चलाती रहती है. इन योजनाओं का मकसद देश की आम जनता का सीधा फायदा पहुंचाना होता है. इस क्रम में देश के एक राज्य ने अगले दो दिनों तक सरकारी बसों में यात्रा मुफ्त कर दी है. इसके साथ ही  सरकार 3,000 अतिरिक्त बसों को भी सेवा में लिया है ताकि यात्रा के दौरान नागरिकों को कोई परेशानी न हो सके. दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन को लेकर यह बड़ा फैसला लिया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  CM योगी ने कर दी भविष्यवाणी- PoK नहीं, अब पूरे Pakistan का भारत में होगा विलय...लिख कर ले लो

दो दिनों तक यात्रा का नहीं लगेगा कोई पैसा

इस क्रम में यूपी परिवहन विभाग ने लोगों की यात्रा सुगम और सुलभ बनाने के लिए तीन हजार अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला भी लिया है. खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग 17 अगस्त से 22 अगस्त तक 3,000 अतिरिक्त बसों का संचालन करने जा रहा है. यूपी सरकार के आदेश के अनुसार 19 और 20 अगस्त को महिला यात्रियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और उनकी यात्रा पूरी तरह से फ्री रहेगी. परिवहन विभाग ने इसके साथ ही इन दो दिनों के लिए सभी बसों को दुरुस्त रखने व ठीक से रखरखाव करने के आदेश भी जारी किए हैं. इस दौरान निगम के सभी कर्मचारी और अधिकारी ड्यूटी पर मौजूद रहेंगे. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Bangladesh में 15 अगस्त को कटेगा बवाल, शेख हसीना की इस चाल का किसी पास नहीं तोड़

परिवहन मंत्री ने जारी किए जरूरी दिशा निर्देश

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने इस संबंध में सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को  जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इसके साथ ही मंत्रालय  की तरफ से चेकिंग दलों को भी एक्टिव रहने और ब्रेथ एनालाइजर जैसे उपकरणों के साथ मुस्तैद रहने के निर्दश दिए हैं.  

UP News Raksha Bandhan 2024 UP
Advertisment
Advertisment