Advertisment

खुलासाः केवल इतनी सी बात पर जिंदगी भर कुंवारे रह गए रतन टाटा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को सूरत में हुआ था. टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन ने अपनी एक अलग पहचान बनाई और बेहतर मुकाम भी हासिल किया. उन्होंने टाटा ग्रुप को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और यही कारण है आज दुनिया में टाटा का डंका है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Ratan Tata Passes Away News
Advertisment

Ratan Tata Passes Away: करोड़ों भारतीयों के दिलों पर राज करने वाले रतन टाटा अब हमारे बीच नहीं रहे. मशहूर बिजनेसमैन रतन टाटा के जाने के बाद से पूरा देश शौक में डूबा हुआ है. 86 साल की उम्र में आखिरी सांस लेने वाले टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ना केवल अपनी उपलब्धियों और काम के लिए जाने जाते थे, बल्कि अपने विनम्र और डाउन टू अर्थ स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं. रतन टाटा के पास सब कुछ था अगर कोई नहीं था तो वह है एक जीवन साथी.

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: दिवाली का महा ऑफर! UPI के हर लेनदेन पर मिलेगा 650 रुपए का कैशबैक, 7500 रुपए की सेविंग भी

लव लाइफ को लेकर किया था खुलासा

उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में यूं तो खुले तौर पर बहुत कुछ नहीं है, लेकिन उनके प्यार की कहानी काफी चर्चाओं में रही. रतन टाटा के उस नाकाम प्यार के बारे में हम आज आपको इस खबर में बताएंगे. टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने पूरी जिंदगी किसी से शादी नहीं की. ऐसा नहीं है कि उन्हें कभी किसी से प्यार नहीं हुआ. एक इंटरव्यू के दौरान खुद रतन टाटा ने अपनी लव लाइफ के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा था कि उनकी जिंदगी में प्यार ने एक नहीं बल्कि चार बार दस्तक दी, लेकिन मुश्किल दौर के आगे उनके रिश्ते शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच सके. इसके बाद फिर कभी उन्होंने शादी के बारे में नहीं सोचा और पूरा फोकस भारत में टाटा ग्रुप के कारोबार को आगे बढ़ाने में लगा दिया.

यह खबर भी पढ़ें-  गजबः दिवाली पर दोहरी हो गई देशवासियों की खुशी, सरकार ने कर दिया 'फ्री बिजली' का ऐलान

रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को सूरत में हुआ था

रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को सूरत में हुआ था. टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन ने अपनी एक अलग पहचान बनाई और बेहतर मुकाम भी
हासिल किया. उन्होंने टाटा ग्रुप को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और यही कारण है आज दुनिया में टाटा का डंका है. लेकिन बिजनेस सेक्टर में सबसे सफल उद्यमियों में शामिल रतन टाटा प्यार के मामले में असफल साबित हुए थे. रिपोर्ट्स की मानें तो इस संबंध में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने अविवाहित रहने से जुड़े कई बड़े खुलासे किए थे. रतन टाटा ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें प्यार हुआ था, लेकिन वह अपनी मोहब्बत को शादी के अंजाम तक नहीं पहुंचा सके. उन्होंने कहा था कि शादी ना करने का फैसला उनके लिए ठीक साबित हुआ. क्योंकि अगर उन्होंने शादी कर ली होती तो स्थिति काफी जटिल होती. उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि अगर आप पूछे कि क्या मैंने कभी दिल लगाया था तो आपको बता दूं कि मैं चार बार शादी करने के लिए गंभीर हुआ और हर बार किसी ना किसी डर से से मैं पीछे हट गया.

यह खबर भी पढ़ें-  खत्म हुआ इंतजार! सरकार ने कर दी बड़ी घोषणा, अब फ्री में मिलेगा मकान...मनाई जा रही खुशी

प्रेमिका ने इस वजह से कर ली किसी दूसरे से शादी

अपने प्यार के दिनों के बारे में टाटा ने कहा जब मैं अमेरिका में काम कर रहा था तो शायद मैं प्यार को लेकर सबसे ज्यादा सीरियस हो गया था और हम केवल इसीलिए शादी नहीं कर सके क्योंकि मैं वापस भारत आ गया. रतन टाटा की लव लाइफ दिलचस्प रही थी और उनकी प्रेमिका भारत नहीं आना चाहती थी. उसी वक्त भारत चीन का युद्ध भी छिड़ा हुआ था. आखिर में उनकी प्रेमिका ने अमेरिका में ही किसी और से शादी कर ली.  इसके बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान टाटा ग्रुप पर लगाया और समूह की कंपनियों को आगे बढ़ाने पर काम किया. उनके नेतृत्व में ग्रुप का कारोबार तेजी से बढ़ा और दुनिया भर में इसकी धमक हो गई. आज टाटा ग्रुप घर की रसोई में इस्तेमाल होने वाले नमक से लेकर आसमान में हवाई जहाज से सफर तक के दौरान अपनी मौजूदगी रखता है. रतन टाटा बेहद ही सादा जीवन जीते थे, लेकिन उन्हें कई चीजों का शौक था. इनमें कार से लेकर पियानो बजाना तक शामिल है. इसके साथ ही विमान उडाना भी उनकी फेवरेट लिस्ट में सबसे ऊपर था.

 

Ratan tata ratan tata story ratan tata news Ratan Tata Net Worth ratan tata died Ratan Tata Passes Away Ratan Tata love life
Advertisment
Advertisment