Advertisment

VIDEO: ताबूत को एक टक देखता रहा...रतन टाटा के पास से हटने को भी नहीं था तैयार उनका ये डॉग

रतन टाटा के पालतू कुत्ते गोवा को भी वहां लाया गया. अपने मालिक से उसकी करीबी ऐसी थी कि वह अंतिम विदाई के दौरान रतन टाटा के पास से हटने को तैयार नहीं था.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Ratan Tata Dog News

ताबूत को एक टक देखता रहा...रतन टाटा के पास से हटने को भी नहीं था तैयार उनका ये डॉग

Advertisment

Ratan Tata Dog News: देश के जानेमाने उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा को पूरा देश अंतिम विदाई दे रहा है. ऐसे में उनके पालतू कुत्ते गोवा का एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर रतन टाटा के प्रति उस बेजुबान के प्यार को समझा जा सकता है. पूरा घटनाक्रम मुंबई का है. जब रतन टाटा का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. उस समय बेहद खास तस्वीर सामने आई, जब रतन टाटा का पालतू कुत्ता गोवा उनके प्रति अपने प्यार को जता रहा था. मुंबई में एनसीपीए लन के बाहर रतन टाटा का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था.

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: दिवाली का महा ऑफर! UPI के हर लेनदेन पर मिलेगा 650 रुपए का कैशबैक, 7500 रुपए की सेविंग भी

बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी

उस समय बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी. इसी दौरान रतन टाटा के पालतू कुत्ते गोवा को भी वहां लाया गया. अपने मालिक से उसकी करीबी ऐसी थी कि वह अंतिम विदाई के दौरान रतन टाटा के पास से हटने को तैयार नहीं था. रतन टाटा के पालतू कुत्ते गोवा को हटाने की लगातार कोशिश की जा रही थी, लेकिन वो उनके पार्थिव शरीर के पास से हटने को तैयार नहीं था. वह लगातार मालिक को आखिरी पलों में निहारते नजर आ रहा था. बहुत कोशिश के बाद भी गोवा अपने प्यारे मालिक के पास से हिलने का नाम नहीं ले रहा था. रतन टाटा के बारे में यह माना जाता है कि वह कुत्तों से बहुत प्यार करते थे. कहा जाता है कि एक बार टाटा ने बॉम्बे हाउस के बाहर बारिश में एक आवारा कुत्ते को बारिश से बचने के लिए संघर्ष करते देखा था.

यह खबर भी पढ़ें-  गजबः दिवाली पर दोहरी हो गई देशवासियों की खुशी, सरकार ने कर दिया 'फ्री बिजली' का ऐलान

कुत्तों के प्रवेश के संबंध में विशेष निर्देश

 इसी के बाद उन्होंने परिसर के अंदर कुत्तों के प्रवेश के संबंध में विशेष निर्देश दिए. रतन टाटा दिग्गज उद्योगपति तो थे ही उनका जानवरों के प्रति गाद प्रेम भी था. टाटा के लिए गोवा केवल एक पालतू जानवर नहीं था. वह बॉम्बे हाउस टाटा समूह के कॉरपोरेट मुख्यालय में एक ऑफिस साथी भी था. टाटा ने गोवा की एक यात्रा के दौरान इस आवारा कुत्ते को रेस्क्यू किया था और उसे मुंबई लाने का फैसला किया था. उसका नाम उनके बचाव की जगह के नाम पर ही रखा गया था. कहा जाता है कि समय के साथ-साथ गोवा रतन टाटा के जीवन का एक प्रिय हिस्सा बन गया था, जो टाटा के घर में अन्य कुत्तों के साथ रहता था. 

Ratan tata ratan tata story ratan tata news Ratan Tata Death Ratan Tata Demise News Ratan Tata Dog News Ratan Tata Dog
Advertisment
Advertisment