Advertisment

Salary Hike: सरकार ने एक झटके में 6 हजार रुपए महीना बढ़ा दिया वेतन, खुशी से उछल पड़े कर्मचारी

दशहरा से पहले सरकार ने लाखों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे डाला है. सैलरी में 6000 रुपए प्रति माह के हिसाब से एक झटके में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया गया है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Salay Hike Announcement In West Bengal
Advertisment

Salary Hike Announcement: दशहरे औऱ दिवाली से पहले कर्मचारियों के लिए सबसे बड़ी खबर सामने आ गई है. जी हां किसी भी कर्मचारी के लिए पहली खुशी उसके वेतन में बढ़ोतरी होती है. कुछ ऐसा ही सरकार के ऐलान के साथ हुआ है. लाखों की संख्या में कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी गई है. ये बढ़ोतरी पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने की है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक झटके में कर्मचारियों के वेतन में 6000 रुपए की मोटी वृद्धि करने का फैसला लिया है. 

किन कर्मचारियों के मिलेगा फायदा


ममता सरकार की ओर से दशहरे से ठीक पहले एक बड़ा ऐलान किया गया है. इसके तहत अब प्रदेश के कन्याश्री और रूपश्री योजना के तहत आने वाले कर्मचारियों की सैलरी बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है. खास बात यह है कि ये बढ़ोतरी छोटी-मोटी नहीं बल्कि सीधे 6000 रुपए तक की गई है. 

यह भी पढ़ें - अभी-अभी टोल टैक्स को लेकर सरकार ने की बड़ी घोषणा, अब बिना पैसे दिए भी गुजर सकेंगे

सरकार ने ये घोषणा प्रदेश के कर्मचारियों के आर्थिक लाभ पहुंचाने औऱ उनके बेहतर जीवन के मकसद से की है. इससे निश्चित रूप से कर्मचारियों की आर्थिक हालात में सुधार देखने को मिलेगा. 

खुशी से झूम उठे कर्मचारी


ममता सरकार की ओर से वेतन वृद्धि की घोषणा के बाद बड़ी संख्या में कर्मचारी झूम उठे. यही नहीं उनके परिवार में भी जश्न का माहौल देखने को मिला. बता दें कि इस योजना के तहत आईटी कर्मियों से लेकर, अकाउंटेंट, डेटा मैनेजर समेत कई लोगों की सैलरी बढ़ाई गई है. ये बढ़ोतरी 4000 से 6000 रुपए तक प्रति माह की गई है. 

15000 वालों की हो गई 21000 सैलरी


बता दें कि कन्याश्री योजना के तहत काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी 15000 से बढ़कर सीधे 21000 करने का फैसला लिया गया है. इस फैसले के साथ ही अन्य अलग-अलग पदों पर भी सरकार ने वेतन वृद्धि का ऐलान किया है. सरकार का मानना है कि इस तरह की बढ़ोतरी से कर्मचारियों में न सिर्फ उत्साह बढ़ता है बल्कि आगे भी अच्छा काम करने के लिए उनका मनोबल बेहतर होता है. 

DA को लेकर भी अपडेट का इंतजार


वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों के डीयररेसं अलाउंस यानी DA पर भी अपडेट का इंतजार है. महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने को लेकर भी कई कर्मचारी लंबे वक्त से इंतजार कर रहे हैं. माना जा रहा है कि सरकार की ओर से इसको लेकर भी दिवाली से पहले बड़ा फैसला लिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें - Big Alert: अब सरकार ने पार्किंग नियमों में किया बड़ा अपडेट, कर दी ये गलती तो लगेगा मोटा जुर्माना

West Bengal Mamata Banerjee utility Latest Utility News latest utility news today Salary Hike 7th Pay commission salary hike Salary Hike News Latest Utility Basic salary hike bank employee salary hike
Advertisment
Advertisment