Advertisment

31 अगस्त को स्कूल-कॉलेज, ऑफिस सब बंद, जानें कहां हो गई छुट्टी की घोषणा

सावधान हो जाएं...अगर आप बच्चों को स्कूल भेजने या फिर कॉलेज भेजने की तैयारी कर रहे हैं तो 31 अगस्त को अवकाश की घोषणा कर दी गई है. इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
School College offices Closed in Gautam Budh Nagar

Holiday On 31 August: अगस्त के महीने का अंतिम दिन और सप्ताह के भी आखिरी दिन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल वीकेंड पर देश के सबसे बड़े प्रदेश में एक ब़ड़ा फैसला लिया गया है. इस फैसले के तहत स्कूल से लेकर कॉलेज और सरकार ऑफिसों को बंद करने का ऐलान कर दिया गया है. ये ऐलान हुआ है उत्तर प्रदेश की हाई टेक सिटी गौतम बुद्ध नगर को लेकर. जी हां नोएडा के नाम से मशहूर इस शहर में 31 अगस्त के दिन बच्चों को जहां स्कूलों से छुट्टी दे दी गई है वहीं बड़े स्टूडेंट्स को भी कॉलेज बंद रख आराम दिया गया है. 

Advertisment

यही नहीं इसके साथ ही सरकारी दफ्तरों में भी शनिवार के दिन कोई काम काज नहीं होगा. इन सभी संस्थानों को पूरी तरह बंद रखने का आदेश भी जारी कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें - Indian Railway: क्या ट्रेन में शराब लेकर कर सकते हैं सफर, जानें क्या कहता है रेलवे कानून

क्यों बंद रहेगा सबकुछ

दरअसल स्कूल-कॉलेज के साथ-साथ ऑफिसों को भी बंद करने के पीछे एक बड़ी वजह है.  बता दें कि दनकौर में आयोजित हो रहे गुरु द्रोणाचार्य मेले को लेकर ये फैसला लिया गया है.

इस फैसले की जानकारी खुद जिलाधिकारी यानी एसडीएम मनीष कुमार वर्मा ने दी है. उन्होंने घोषणा करते हुए बताया कि शनिवार 31 अगस्त को गौतम बुद्ध नगर के सभी सरकारी और निजी स्कूल, महाविद्यालय और राज्य सरकार के कार्यालय पूरी तरह बंद रहेंगे. यहां पर अवकाश घोषित कर दिया गया है. 

अब 2 सितंबर को खुलेगा सबकुछ

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि 31 अगस्त के अवकाश की वजह से अब ये सभी संस्थान सीधे अगले महीने यानी सितंबर की 2 तारीख को ही खुलेंगे. बता दें कि सितंबर की 1 तारीख को रविवार होने की वजह से पहले ही इन सभी संस्थानों में छुट्टी रहेगी.

ऐसे में अगर आप भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने या कॉलेज भेजने की तैयारी कर रहे हैं तो एक बार जानकारी अवश्यक ले लें. 

यही नहीं अगर आपको राज्य सरकार के किसी ऑफिस में भी काम करने का कोई प्लान है तो सावधान हो जाएं क्योंकि इस दिन सभी संस्थान बंद रखने का निर्णय लिया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - घर में भर लो इतने दिन का राशन, लग रहा लॉकडाउन, जारी हुई चेतावनी!

school holiday Guru Dronacharya School closed Noida gautam budh nagar
Advertisment
Advertisment