Advertisment

Raksha Bandhan पर दिल्ली मेट्रो में भी मिलेगी बहनों को अहम सुविधा, DMRC ने किया ये बड़ा ऐलान

Raksha Bandhan 2024: इस बार 23 जुलाई को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. रक्षाबंधन आने में सिर्फ एक हफ्ता शेष है. लेकिन विभिन्न राज्यों की सरकारों व संस्थाओं ने बहनों के लिए सुविधा देना शुरू कर दिया है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Delhi-Metro (1)

Raksha Bandhan 2024:  इस बार 23 जुलाई को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. रक्षाबंधन आने में सिर्फ एक हफ्ता शेष है. लेकिन विभिन्न राज्यों की सरकारों व संस्थाओं ने बहनों के लिए सुविधा देना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि हर साल की तरह डीएमआरसी ने भी बहनों को तोहफा दिया है.  दिल्ली मेट्रो में हर दिन की अपेक्षा रक्षाबंधन वाले दिन फेरों में बढ़ोतरी की गई है. जानकारी के मिल रही है कि 19 अगस्त के को लगभग 100 से ज्यादा फेरे दिल्ली मेट्रो के बढाए जाएंगे. ताकि बहनों को अपने भाई के घर पहुंचने में कोई परेशानी न हो.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : रक्षाबंधन से पहले इन कर्मचारियों को होगा डबल फायदा, खाते में क्रेडिट होंगे 35,000 रुपए

बढ़ जाती है भीड़

दरअसल,  रक्षाबंधन पर बसों में ही नहीं बल्कि ट्रेनों में भीड़ देखनें को मिलती है.  जिसके चलते डीएमआरसी मेट्रो के फेरे बढ़ाने का फैसला लिया है.. जानकारी मिल रही है कि पिछली बार 106 फेरे बढ़ाए गए थे. लेकिन इस बार उससे भी ज्यादा फेरे बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है.   यही नहीं मेट्रो में एडिशनल टिकट काउंटर्स भी संचालित किये जाएंगे. ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जा सके.  साथ ही सामान्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा. ताकि कोई भी असुविधा न हो. यही नहीं प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर ग्राहक सुविधा एजेंट (सीएफए) और गार्ड तैनात किए जाएंगे.

यूपी में बहनों के लिए फ्री हुई यात्रा

 

वहीं  उत्तर प्रदेश की बात करें तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विगत दिवस परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर दो दिन बहनों को फ्री यात्रा का गिफ्ट दिया है. आपको बता दें कि साथ ही रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टी भी कैंसिल करने के आदेश जारी किया गया है. ताकि बहनों को आवागमन में कोई भी समस्या न हो. अलावा कई रूट्स पर बसों के फेरे भी रक्षाबंधन के अवसर पर बढ़ाए गए हैं. 

 

utility 15 August Delhi Metro Guideline Delhi Metro 100 percent capacity run 30 trains canceled by Railways on Rakshabandhan Delhi Metro
Advertisment