Advertisment

Good News: दिवाली से पहले रिकॉर्ड सस्ती हुई Electric Car, अब बाइक की कीमत में घर ले आइए नई गाड़ी

पावरफुल बैटरी की मदद से यह कार 300 किमी तक का जबरदस्त माइलेज देने में भी सक्षम है. यह बैटरी मात्र 40 मिनट में 70 से 80 पर तक फुल चार्ज हो जाती है.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
New Update
Tata NANO EV New Model 2024

Good News: दिवाली से पहले रिकॉर्ड सस्ती हुई Electric Car, अब बाइक की कीमत में घर ले आइए नई गाड़ी

Advertisment

Tata NANO EV New Model 2024: दिवाली से पहले ही टाटा कंपनी ने बड़ा किया है. खबर सुनकर आप हैरान हो जाएंगे.  अब हर किसी का कार खरीदने का सपना होगा पूरा वो भी मात्र ₹5 लाख में. आप तो जानते हैं कि टाटा कंपनी शुरू से ही अपनी कारों को किफायती दामों पर बेचती आ रही है. अब एक बार फिर से टाटा कंपनी ने ऐसा कर दिखाया है. टाटा ने देश के गरीब व मिडल क्लास को ध्यान में रखकर इलेक्ट्रिक वर्जन में वाली कार को फिर से लॉंच करने का निर्णय कर लिया है. इस न्यू टाटा ईवी के बारे में पूरी जानकारी इस खबर के माध्यम से हम आपको देने वाले हैं. अब देश का वह गरीब भी अपने कार खरीदने का सपना पूरा कर सकता है. जो कि मोटरसाइकिल खरीदने में भी सक्षम नहीं था अब बाइक की कीमत में कार का सपना पूरा कर सकता है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Video कर देगा विचलित! आने वाले तूफान और भयंकर तबाही की आहट से टेंशन में मौसम विभाग

शानदार हैं सेफ्टी फीचर्स

इस अपकमिंग न्यू जिसकी पावर 72 बीएचपी की है और यह 69 टर्कॉ जनरेट करने में सक्षम है. पावरफुल बैटरी की मदद से यह कार 300 किमी तक का जबरदस्त माइलेज देने में भी सक्षम है. यह बैटरी मात्र 40 मिनट में 70 से 80 पर तक फुल चार्ज हो जाती है. टाटा की इस नैनो कार फीचर्स की अगर हम बात करें तो अपकमिंग न्यू क्रूज कंट्रोल डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे पावरफुल फीचर्स दिए हैं. सेफ्टी फीचर्स भी इस टाटा कार के अंदर बहुत सारे दिए गए हैं. अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो एज सेफ्टी फीचर्स इस हैचबैक कार में एंड कार प्ले सिस्टम ड्यूल मॉडर्न ए एयरबैग फ्रंट में तीन एयरबैग बैग में दो एयरबैग डिस्क ब्रेक कंट्रोल टीपीएमएस यानी कि टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम एबीएस के साथ ईबडी और रिव्यू कैमरा जैसे फीचर्स शानदार फीचर्स देखने को आपको मिलने वाले हैं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: अब हर घंटे होगी 1,000 रुपए की कमाई, पढ़े-लिखे ही नहीं अब अनपढ़ भी हो जाएंगे मालामाल

अट्रैक्टिव और बोल्ड लुक

बात करें लुक और स्पेस की तो जो पहले वाली टाटा थी उसकी तुलना में अपकमिंग टाटा न इलेक्ट्रिक हैचबैक कार का लुक पिछले नैनों की अपेक्षा काफी अट्रैक्टिव और बोल्ड होने वाला है, जो हर किसी को अपना दीवाना बना देगा. इस कार में स्पेस भी पहली कार के मुकाबले बहुत ज्यादा मिलने वाला है यानी कि य फाइव सीटर हैच बैक फैमिली कार है, जिसमें फैमिली के पांच मेंबर्स आसानी से बैठ सकते हैं. कीमत और एमआई प्लान जैसा कि हमने खबर के माध्यम में शुरुआत में ही बताया था कि इस कार को टाटा कंपनी ने मिडिल फैमिली और गरीब परिवार को ध्यान में रखकर लच करने का फैसला किया है. तो इसकी कीमत भी बहुत ही कम होने वाली है. अगर बात करें इसकी कीमत की तो इस अपकमिंग न्यू Tata NANO EV New Model 2024  की ऑनरोड कीमत मात्र दो से ₹5 लाख होने वाली है.

electric car Honda Electric Car best electric car Best electric cars Affordable Electric Cars Best Mileage Electric Cars cheapest electric cars in india affordable electric car in india benefit of electric car affordable electric car
Advertisment
Advertisment